CG NEWS :कोरबा समेत कई जिलों में आज हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश, छाए रहेंगे बादल

रायपुर,20 अगस्त । प्रदेश के रायपुर और बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में आज भी बारिश हो सकती है। बिलासपुर,पेण्ड्रा, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, कवर्धा और बेमेतरा जिले के कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बीते दिनों सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, धमतरी, कांकेर और राजनांदगांव जिले में जमकर बारिश हुई। शनिवार को राजधानी रायपुर में हुई बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया। बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर के सामने भी पानी भरा रहा। इसके अलावा तेलीबांधा की सड़क में भी यही हालात रहे।

शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा बारिश बिलासपुर में हुई है।

शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा बारिश बिलासपुर में हुई है।

इन इलाकों में हुई तेज बारिश
तखतपुर, भोपालपट्नम-12 सेंटीमीटर, चारामा, धमतरी, भैरमगढ़ – 11 सेंटीमीटर, कोटा, राजनांदगांव – 8 सेंटीमीटर, चांपा, गुरुर, खड़गव, पेंड्रा रोड, भानुप्रतापपुर, पुसौर, सक्ती, सारंगढ़, धरमजयगढ़, बरमकेला, अंतागढ़, रायगढ़, लाभांडी – 7 सेंटीमीटर, पखांजूर, घरघोड़ा, औरछा, माना-रायपुर-एपी, बीजापुर, लैलूंगा, कांकेर 6 सेंटीमीटर और कुछ जगहों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई है।

अब जिलेवार जानिए मौसम का हाल
रायपुर –
 बीते तीन दिनों से तेज बारिश हो रही है, दिन में बादल छाने के बाद आज भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
बिलासपुर – बिलासपुर जिले में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही थी। आज यहां भी बारिश हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे वर्षा की गतिविधियां कम होने लगेंगी।
बीजापुर – जिले में लगातार भारी बारिश हो रही है लेकिन आज यहां धूप निकल सकती है, लगातार बारिश की वजह से यहां लोंगो का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था लेकिन फिलहाल कुछ दिनों तक बारिश में कमी आएगी।

राजधानी में दिन में ही बारिश हुई, आज हल्की से मध्यम बारिश होगी

राजधानी में दिन में ही बारिश हुई, आज हल्की से मध्यम बारिश होगी

धमतरी – जिले में दो दिनों तक अच्छी तेज बारिश हुई है, आज हल्की बारिश के ही आसार है।
रायगढ़ – रायगढ़ में बीते दिनों 71 मिलीमीटर बारिश हुई है,आज भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
बेमेतरा – जिले में हुई बारिश ने बीते दिनों मानसून पर लगे ब्रेक की वजह से खेती के लिए पानी की कमी को पूरा किया है। पिछले दो दिनों में अच्छी बारिश हुई है और आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
कांकेर – जिले के चारामा, पखांजूर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है।
जांजगीर-चांपा – जिले में बारिश की कमी पिछले दो दिनों में कुछ हद तक पूरी हुई है। आज भी बारिश की संभावना है।

मानसून का हाल
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक माध्य समुद्र तल में मानसून द्रोणिका गंगानगर, नारनौल, दतिया, सतना, निम्न दाब के क्षेत्र का केन्द्र, किरोनगढ़, बालासोर उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है। एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर छत्तीसगढ और उसके आसपास है और इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवात 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश की ओर जाने की संभावना है। इसके असर से आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।