सामूहिक प्रयास से निर्वाचन दायित्व का बेहतर क्रियान्वयन किया जाए : कलेक्टर

जगदलपुर,18 अगस्त  कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. ने कहा कि सामूहिक प्रयास से निर्वाचन दायित्व का बेहतर क्रियान्वयन किया जाए। उन्होंने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संवेदनशीलता के मापदंड के आधार पर ही मतदान केन्द्रों का संवेदनशील केंद्र के रूप में चिन्हांकित किए जाने कहा। साथ ही रूट चार्ट और आपातकालीन परिस्थितियों की तैयारी कर निर्बाध निर्वाचन करवाने की तैयारी करने के निर्देश दिए। सभी सेक्टर अधिकारी भौतिक रूप से मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा ने कहा कि सेक्टर अधिकारियों का आपसी समन्वय कर वनरेबिलिटी के मापदंड की जाँच करें। रिटर्निंग अधिकारी की रिपोर्ट में कोई अंतर नहीं दिखना चाहिए, मतदान केंद्रों का पुनः निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाएं। प्रारंभिक होमवर्क बेहतर होना जरूरी ताकि निर्वाचन कार्य निर्बाध रूप से संपादित किया जा सके।

विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के तहत सभी रिटर्निंग अधिकारियों व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस द्वारा तैयार वलेनरबिलिटी की स्थिति, आपातकालीन परिस्थितियों की तैयारी की स्थिति,रूट चार्ट की जानकारी के साथ सेक्टर अधिकारी व सेक्टर पुलिस ऑफिसर से चर्चा किया गया। शुक्रवार को कलेक्टर की ओर से आस्था हॉल में नारायणपुर विधानसभा और प्रेरणा हॉल में बस्तर विधानसभा, जगदलपुर विधानसभा, चित्रकोट विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों का बैठक लिया गया। कलेक्टर ने बैठक में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने वाले सेक्टर अधिकारियों को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी हितेश बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल, योगेश देवांगन, सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम, एसडीओपी और सभी सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।