CG NEWS :पर्यटकों ने की वनरक्षक पर जान लेवा हमला, सिर में बीयर की बोतल से किया ताबड़तोड़ वार, हालत गंभीर

बलौदाबाजार,17 अगस्त । जिले के माता तुरतुरिया गढ़ में पर्यटकों ने की वनरक्षक पर जान लेवा हमला। सिर में बीयर की बोतल से ताबड़तोड़ वार किया। वनरक्षक की हालात गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वनरक्षक कम सिर में लगे 15 टांके है। वन रक्षक का नाम विकास बुडेक जोकि कोठारी रेंज के बफरा बीट का है। सामुदायिक अस्पताल कसडोल में इनका इलाज चल रहा है। मामले में कसडोल पुलिस जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पर्यटक तुरतुरिया पहुँचे हुए थे। रतुरिया पहुँचे बलौदाबाजार के कुछ युवकों द्वारा वन रक्षक की पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि तुरतुरिया में वन विभाग का काम चल रहा है। कुछ युवक ठेकेदार के आदमी के पास पहुचे और माचिस मांगने लगे। जिसमे ठेकेदार के कर्मचारी ने माचिस नही होने की बात कही। तब युवकों ने ठेकेदार के कर्मचारी को तमाचा जड़ दिया और गाली गलौच करने लगे।

शोर गुल सुनकर ड्यूटी कर रहे विकास बुडेक घटना स्थल की ओर गए और समझाने लगे। तभी शराब के नशे में मदहोश युवक ने बियर की बोतल से अचानक विकास के सिर में ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिससे वन रक्षक (विकास) वहीं बेहोस हो गया। सूचना पाकर ठाकुरदीया सहायक परिक्षेत्र अधिकारी जय किशन यादव ने तत्काल विकास को कसडोल सामुदायिक अस्पताल लाया। डॉक्टर ने तुरंत उपचार कर चोट गंभीर होने की बात कही. वहीं विकास के सिर में 15 टाके लगाये गए है। अभी हालत स्थिर बनी हुई है।

वन विभाग की रिपोर्ट पर कसडोल पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। तुरतुरिया पुलिस ने मारपीट करने वाले युवकों के साथियों को थाना में बिठाकर पूछताछ की जा रही है और मारपीट करने वाले युवक फरार बताये जा रहे है। फ़िलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।