ABVTPS के विद्युत कर्मियों ने उत्साह से मनाया 77वां स्वतंत्रता दिवस

क्षेत्रीय स्तर पर दो और 41 अधिकारी-कर्मचारी स्थानीय स्तर पर सम्मानित किए गए

जांजगीर 16 अगस्त 2023- अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह के संयंत्र परिसर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने देश के बलिदानी सपूतों को नमन करते हुए ध्वजारोहण किया और सुरक्षा गारद का निरीक्षण कर सलामी ली। समारोह में कार्यपालक निदेशक ने कहा कि आजादी के लिए देश के अनेक वीरों ने शहादत दी है। महान देशभक्तों ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। स्वतंत्रता दिवस उनके प्रति हम सभी नागरिकों की ओर से कृतज्ञता और श्रद्धा अभिव्यक्त करने का दिन है।


स्वतंत्रता दिवस समारोह में अतिरिक्त मुख्य अभियंता सर्वश्री आलोक लकरा, एसडी द्विवेदी, पीके श्रीवास्तव, जीसी रमानी, वरिष्ठ मुख्य रसायनज्ञ डाॅ. आरके तिवारी, अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी एमआर स्नेही, आकृति महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती निवेदिता बंजारा एवं महिला मंडल की पदाधिकारी समेत अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। समारोह का संचालन कल्याण अधिकारी आरएस टेकाम द्वारा किया गया।


समारोह में कार्यपालक निदेशक ने कहा कि विद्युत संयंत्र ने जुलाई माह में सर्वाधिक 89.13 प्रतिशत पीएलएफ के साथ 663.09 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बनाया है। पहली तिमाही में दोनों इकाइयों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी ने विद्युत उत्पादन में देश में पहला प्राप्त किया है। इसके लिए कार्यपालक निदेशक द्वारा संचारण-संधारण विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई प्रेषित की गई। श्री बंजारा ने कहा कि संयंत्र ने डीएसएम चार्ज में 5.76 करोड़ रूपए की बचत की है। विद्युत संयंत्र की इकाई क्रमांक एक ने 16 नवंबर 2022 को एवं इकाई क्रमांक दो ने 10 फरवरी 2023 को अपने स्थापना काल से अब तक एक दिवस में अधिकतम 102.74 प्रतिशत पीएलएफ के साथ विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बनाया है। मंच से कार्यपालक निदेशक ने बताया कि 34 कर्मचारियों को पदोन्नति, 18 कर्मचारियों का नियमितिकरण एवं 18 कर्मचारियों को उच्च वेतनमान एवं 227 कर्मचारियों को वेतनवृद्धि का लाभ प्राप्त हुआ है।

उत्तम कार्य निष्पादन के लिए क्षेत्रीय स्तर पर कार्यपालन अभियंता रामायण सिंह कंवर एवं सहायक अभियंता राजदीप वर्मा को कार्यपालक निदेशक के हाथों प्रशस्ति पत्र एवं पदक से पुरस्कृत किया गया। जबकि 41 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्थानीय स्तर पर अतिथियों के हाथों संयंत्र परिसर में सम्मानित किया गया। समारोह में संदीप भगत द्वारा देशप्रेम के गीत सुनाए गए।