M.G.M.स्कूल बालको में फहराया तिरंगा

बालको,16 अगस्त I एमजीएम विद्यालय बालको नगर में 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया ।इस अवसर पर मुख्य अभ्यागत विद्यालय समिति के उपाध्यक्ष फादर जेफिन वर्गीस रहे। सर्वप्रथम फादर जेफिन वर्गीस, विद्यालय के प्राचार्य व कमलनी एमजीएम विद्यालय समिति के सचिव जोशी जेम्स द्वारा ध्वजारोहण किया गया। तत्पश्चात बच्चों द्वारा परेड पी टी ड्रिल का प्रदर्शन किया गया। फादर जेफिन वर्गीस ने इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस के संबंध में प्रकाश डाला व बच्चों को इसके महत्व के बारे में बतलाया।

प्राचार्य फादर पाल पी थॉमस ने भी अपने उद्बोधन में देश के शहीदों को याद किया और बच्चों को उनके बलिदान को व्यर्थ न जाने देने की बातें कही उन्होंने कहा आपके तन और मन में स्वतंत्रता हो , आपके मन में विश्वास हो और आपकी आत्मा में स्वतंत्रता का गर्व हो । हम सभी अपनी स्वतंत्रता के लिए उन महान विभूतियों के प्रति कृतज्ञता महसूस करें जिन्होंने अपनी प्राणों को न्योछावर कर हमें स्वतंत्रता का उपहार दिया। और इस देश पर गर्व करें जिसके पावन भूमि पर हमने जन्म लिया ।

मुख्य अभ्यगत के उद्बोधन पश्चात अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ जिसमें विद्यालय प्रांगण देश भक्ति से ओत प्रोत हो गया। नर्सरी के नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा बहुत ही सुंदर प्रस्तुति दी गई ।इस अवसर पर विद्यालय की छात्रा स्वर्गीय कशिश विश्वकर्मा की स्मृति में कक्षा दसवीं की टॉपर छात्रा रुद्राणी कंवर को ₹2100 का प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया ।कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय की छात्रा महिमा उपाध्याय द्वारा किया गया।