BILASPUR : निजात जागरूकता अभियान के तहत रक्षित केंद्र में मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन

बिलासपुर, 13 अगस्त । आज रक्षित केंद्र बिलासपुर में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह आईपीएस के निर्देशन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जयसवाल और राहुल देव शर्मा सर के मार्गदर्शन में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें 40 प्रतिभागियों ने अपना कला का प्रदर्शन किये और निजात अभियान के तहत अवैध नशा नारकोटिक्स ड्रग्स नशीली पदार्थ के विरुद्ध जागरूकता लाने हेतु मेहँदी के माध्यम से लोगो तक जानकारी पहुँचाई गई जिसमें पुलिस आवास में निवासरत महिला बच्चे और एनसीसी एनएसएस स्काउट के बच्चों ने हिस्सा लिया और अपने कला के माध्यम से लोगो को जागरूक किया ।
अलग अलग उम्र और वर्ग वार प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय ईनाम से बच्चों और महिलाओं का उत्साह वर्धन किया गया।


निजात जागरूकता को अलग तरीक़ा से लोगो तक पहुँचने हेतु लगातार प्रयास किया जा रहा है महिला बच्चों की बड़ी संख्या में सहभागिता और प्रतिभागी बनकर कार्यक्रम को सफलता की ओर ले जाने में बिलासपुर पुलिस काफ़ी सफल रही है।


मेहँदी प्रतियोगिता के वर्ग वार पुरस्कार फ़ोर्स में प्रथम किरण राठौर ज़िला बल द्वितीय सुमन केशकर नगर सेना पुलिस परिवार में प्रथम आरती कोरी द्वितीय प्रज्ञा भारती 14 वर्ष से कम में प्रथम काजल टंडन द्वितीय आर्मी तिवारी और 14-18 वर्ष में प्रथम चित्ररेखा यादव द्वितीय अंजली लहरे द्वितीय आये और चंचला यादव को विशेष पुरुस्कार दिया गया पुरस्कार पाने वाले प्रतिभागी और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी का उत्साहवर्धन किया गया।

निजात अभियान के तहत सीएएफ, रेडियो, Mt वर्कशॉप, जेल, नगरसेना, पुलिस परिवार और पुलिस अधिकारी कर्मचारी के लिए प्रतिदिन योगा क्लास के माध्यम से स्वास्थ बेहतर करने हेतु बिलासपुर पुलिस के द्वारा दिनाँक 16/8/2023 से प्रतिदिन प्रातः 6:30-7:30 तक बिलासागुडी मीटिंग कक्ष में निःशुल्क प्रशिक्षण आयोजित की जाएगी।

इस कार्यक्रम आयोजित करने में RI भूपेंद्र गुप्ता का विशेष योगदान रहा