C.G. BREAK : भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी में विशाल आम सभा का कर रहे उदबोधन

जांजगीर चांपा 13 अगस्त I ब्रेकिंग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे है विशाल आम सभा को सम्बोधित लोगो की मांग पर छत्तीसगढ़ी में उनका उदबोधन जारी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 107 लाख मिट्रिक टन धान का उपार्जन किया है अब आने वाले समय मे प्रति एकड़ 20 किवंटल खरीदी की जावेगी। किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अंतर की राशि का हमने भुगतान की व्यवस्था की है। 20 अगस्त 2023 को राजीव जी की जयन्ती के मौके पर अंतिम किश्त का भुगतान कर दिया जावेगा।

हमारी सरकार में छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई वर्ग नही जिसको जिसकों हमने फायदा नही पहुँचाया है,सब को फायदा…..मजदूरों से लेकर किसानों को सीधा पैसा पहुंच रहा है I अब हम हर ब्लॉक में जैतखाम बनाएंगे। ग्राम पंचायत के माध्यम से सरपंच इसका निर्माण करवाएंगे। हम सभी को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। ऐसा कोई समाज नहीं है जो यह कह सके कि सरकार ने हमें जमीन नहीं दी है, या जमीन में भवन निर्माण के लिए पैसे नहीं दिए है I

हमने छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों और समाज के संरक्षण और उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया है। छत्तीसगढ़ की परंपरा और संस्कृति को आज एक नई पहचान मिली है। रामायण महोत्सव, राष्ट्रीय आदिवासी महोत्सव, युवा महोत्सव जैसे आयोजन हम कर रहे हैं।

खेती किसानी की तरफ लोग लौट रहे हैं। 12 लाख से बढ़कर अब 26 लाख किसान प्रदेश में राजीव गांधी किसान न्याय योजना से जुड़े हैं। धान के साथ अन्य फसलों को भी योजना के दायरे में लाया गया है I छत्तीसगढ़ इकलौता प्रदेश है जहां गोबर खरीदी की जा रही है I किसान, मजदूर, गरीब, महिला, युवा सभी वर्गों के उत्थान का कार्य हमारी सरकार कर रही Iछत्तीसगढ़ के सभी वर्गों और समाज के संरक्षण और उन्हें आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।