नशे में किया रिश्ते का कत्ल, पानी के लिए भाई हुआ भाई के खून का प्यासा, कुल्हाड़ी से काट दिया गला

बलरामपुर,12 अगस्त । जिले में पुस्तैनी कुएं के जिस पानी को पीकर दोनों चचेरे भाई बड़े हुए, उसी कुएं के पानी के उपयोग को लेकर छोटा भाई अपने बड़े चचेरे भाई के खून का प्यासा हो गया। बीती शुक्रवार शाम नशे में धुत्त युवक ने अपने चचेरे भाई के गले पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। घटना बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने घटना के बाद जंगल में छिपे आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है। 

रघुनाथनगर थाना प्रभारी बीएल सिंह ने बताया कि ग्राम पंडरी निवासी हरिवंश खैरवार पिता स्व. सीताराम खैरवार (40) और उसके चचेरे भाई ओमप्रकाश पिता रामरतन खैरवार (35) के बीच पिछले कुछ समय से पुस्तैनी कुएं के पानी के उपयोग को लेकर विवाद हो रहा था। इस पुस्तैनी कुएं का उपयोग दोनों का परिवार संयुक्त रूप से वर्षों से करता रहा है। 

पिछले कुछ समय से ओमप्रकाश खैरवार ने चचेरे भाई सीताराम को कुएं के पानी का उपयोग करने से मना कर रहा था और शराब पीने के बाद वह सीताराम खैरवार से विवाद करता था और जान से मारने की धमकी देता था। जब वह नशे में नहीं होता था तो दोनों साथ बैठकर बातचीत करते थे। शुक्रवार को सुबह से ओमप्रकाश खैरवार शराब पी रहा था। 

शाम करीब चार बजे वह अपने घर के पास से शराब के नशे में सीताराम खैरवार को गाली-गलौज कर रहा था। जब सीताराम खैरवार ने उसे गाली गलौज करने से मना किया तो ओमप्रकाश घर से कुल्हाड़ी लेकर सीताराम के पास पहुंचा और विवाद करते हुए कुल्हाड़ी से सीताराम के गले पर वार कर दिया। 

गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी सीताराम आरोपी ओमप्रकाश के हाथ से टांगी छीनकर घर की तरफ भागा। मौके से कुछ दूर पर खड़े पड़ोसी विरेंद्र खैरवार व रामजीत ने बीच बचाव किया। टांगी के हमले में गंभीर रूप से घायल सीताराम खेत में गिर गया और उसकी मौके पर मौत हो गई।  घटना की सूचना पर थाना प्रभारी बीएल सिंह के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को पंचनामा पश्चात पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में आरोपी ओमप्रकाश के विरूद्ध धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर लिया। 

जंगल में छिपा मिला आरोपी
घटना के बाद आरोपी ओमप्रकाश खैरवार गिरवानी के जंगल में छिप गया था। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाकर आरोपी की खोजबीन शुरू की। देर रात आरोपी को गिरवानी के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।