जब लॉर्ड्स के मैदान पर KL Rahul की क्लास की दीवानी हुई थी दुनिया, ENG बॉलर्स हुए थे बेबस, ठोका था धांसू शतक

टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आज से ठीक दो साल पहले लॉर्ड्स के मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया था। मुश्किल पिच पर राहुल टीम इंडिया के लिए मसिहा साबित हुए थे और उन्होंने 129 रन की यादगार पारी खेली थी। इस टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 151 रन से अपने नाम किया था।

राहुल ने खेली थी यादगार पारी

टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी। केएल राहुल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत दी थी। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े। रोहित शतक से चूक गए और 83 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, राहुल ने एक छोर संभाला रखा और पुजारा के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद कोहली संग मिलकर साझेदारी जमाई।

राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 212 गेंदों पर चौका लगाते हुए अपना शतक पूरा किया था। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 250 गेंदों का सामना करने के बाद 129 रन की लाजवाब पारी खेली थी। राहुल की शतकीय पारी के दम पर फर्स्ट इनिंग में टीम इंडिया 364 रन बनाने में सफल रही थी।

बुमराह-शमी की जोड़ी ने किया था कमाल

गेंद से कमाल दिखाने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी ने इस टेस्ट मैच में बल्ले से धमाल मचाया था। शमी ने 70 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी खेली थी, तो बुमराह के बल्ले से 34 रन निकले थे। दोनों ने 89 की अटटू साझेदारी निभाई थी, जिसने मैच को पूरी तरह से भारत के पक्ष में मोड़ दिया था।

सिराज ने बरपाया था कहर

मोहम्मद सिराज ने लॉर्ड्स के मैदान पर मिली ऐतिहासिक जीत में गेंद से जमकर कहर बरपाया था। सिराज ने पहली पारी में चार विकेट अपने नाम किए थे, तो दूसरी इनिंग में भी इंग्लिश बैटिंग ऑर्डर को भारतीय बल्लेबाज ने पूरी तरह से तहस-नहस किया था। सिराज ने इस टेस्ट में कुल 8 विकेट अपने नाम किए थे और भारत को 151 रन से यादगार जीत दिलाने में राहुल के साथ-साथ अहम भूमिका निभाई थी।