काउंटी में डबल सेंचुरी के बाद भी पृथ्वी शॉ को नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह, फिटनेस सवालों के घेरे में

नईदिल्ली I रॉयल लंदन वनडे कप में पृथ्वी शॉ नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए शानदार दोहरा शतक बनाया. नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन बना डाले. उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके और 11 छक्के जड़े. लेकिन क्या इस पारी के बाद टीम इंडिया के पृथ्वी शॉ की वापसी होगी? दरअसल, पृथ्वी शॉ ने काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन शतक जड़ा, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ की इंट्री बेहद मुश्किल है.

भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी क्यों है मुश्किल?

भारतीय टीम में वापसी के लिए पृथ्वी शॉ के सामने कई वजहें रोड़ा अटका सकती हैं. लेकिन उसमें भी दो सबसे बड़े कारण हैं… पहला पृथ्वी शॉ की फिटनेस और दूसरा भारतीय टीम में पहले से मौजूद कई विकल्प. दरअसल, पृथ्वी शॉ की फिटनेस हमेशा सवालों के घेरे में रही है. बीसीसीआई ऐसे खिलाड़ियों को तरजीह दे रही है, जो शानदार खेल के अलावा शारीरिक तौर पर फिट हो, यानि जिसकी फिटनेस लेवल अच्छी हो. पृथ्वी शॉ लगातार खराब फिटनेस से जूझ रहे हैं. इसलिए अगर वह काउंटी या घरेलू क्रिकेट में रन बनाते भी हैं तो टीम इंडिया में सिलेक्शन के लिए फिटनेस आड़े आएगी.

ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा जैसे खिलाडी भी बनेंगे रोड़ा!

इसके अलावा भारतीय टीम में कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ईशान किशन, शुभमन गिल और तिलक वर्मा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में पृथ्वी शॉ के लिए भारतीय टीम में वापसी बेहद मुश्किल हो सकती है. भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है. इस दौरे पर ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया है. वहीं, पृथ्वी शॉ आईपीएल के अलावा घरेलू क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे. हालांकि, अब काउंटी क्रिकेट में डबल सेंचुरे के बाद पृथ्वी शॉ के फैंस के जेहन में एक उम्मीद जरूर जगी है.