Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर आप ट्राई कर सकती है तमन्ना भाटिया जैसी इस तरह की कांजीवरम साड़ी

Hariyali Teej 2023: हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के लिए तीज व्रत का बहुत ही खास महत्व होता है। तीज का व्रत सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए रखती हैं।हरियाली तीज का पर्व भगवान शिव और माता पार्वती के मिलन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। इस दिन माता पार्वती और भगवान शिवजी की पूजा की जाती है। इस बार शनिवार 19 अगस्त 2023 को हरियाली तीज का व्रत रखा जाएगा। कहा जाता है कि इस दिन का व्रत रखने से महिलाओं को धैर्य, सम्मान, प्रेम और शक्ति की प्राप्ति होती है।

हरियाली तीज के मौके पर महिलाएं अच्छे से तैयार होती हैं, हरी साड़ियां और चूड़ियां पहनती है। तीज के मौके पर खासतौर से लहरिया पहना जाता है। गीत गाए जाते हैं और मिलकर हंसी-खुशी के साथ इस पर्व को मनाया जाता है। अगर आप इस मौके पर क्या पहनें, किस तरह का लुक कैरी करें ये सोच रही हैं, तो तमन्ना भाटिया के इस लुक से लें सकती हैं आइडिया।

तीज पर ट्राई करें तमन्ना भाटिया का ये लुक

तमन्ना ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपनी साड़ी में एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। तमन्ना भाटिया ने पिंक और पिस्ता ग्रीन कलर की जरी वर्क वाली सिल्क साड़ी पहनी है। जो बहुत ही खूबसूरत लग रही है। साड़ी के मैचिंग का ही ब्लाउज पेयर किया है। ज्वैलरी में कानों में बड़े झुमके और गले में टेंपल डिजाइन नेकपीस कैरी किया है। गजरे के साथ बन हेयर स्टाइल साड़ी के साथ परफेक्ट लुक दे रहा है। काली बिंदी और मिनिमल मेकअप के साथ तमन्ना भाटिया का लुक तीज- त्योहार के हिसाब से बेस्ट लग रहा है।

हरियाली तीज का महत्व

हरियाली तीज का पर्व भगवान शिव और माता पार्वती के मिलन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। पौराणिक कथा के अनुसार, यह वह दिन है जब देवी ने शिव की तपस्या में 107 जन्म बिताने के बाद पार्वती को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया था। इस व्रत को रखने से महिलाओं को सदा सुहागिन होने का वरदान मिलता है।