Whatsapp New Feature : अब WhatsApp पर वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे अपना स्क्रीन शेयर…. जानें पूरा प्रोसेस…

Whatsapp पर इन दिनों अलग-अलग अपडेट आ रहे हैं। हाल ही में वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्शन जोड़ा गया है। इसके बाद भी कई अपडेट सामने आए हैं। अब एक बड़े ही काम का अपडेट आने वाला है, जो आपके ऑफिशियल काम में काफी मदद करेगा।

इस बार व्हाट्सएप पर स्क्रीन रिकॉर्डिंग का ऑप्शन आ रहा है। इसका इस्तेमाल आप वीडियो या ऑडियो कॉल के दौरान कर पाएंगे। कई बार ऑफिस मीटिंग या किसी काम के दौरान इसकी जरुरत महसूस होती है। इसके लिए पहले लोग जूम या फिर गूगल मीट जैसे कई दूसरे ऑप्शन को चुनते थे। लेकिन अब आप व्हॉट्सएप पर भी ऐसा कर सकेंगे।

Whatsapp पर कैसे करें स्क्रीन शेयरिंग?

  • सबसे पहले आप जिस ग्रुप या व्यक्ति को खॉल करना चाहते हैं उन्हें कॉल करें।
  • कॉल कनेक्ट होने के बाद शेयर ऑइकन पर क्लिक करें
  • अब आपको एप स्क्रीन शेयर करने के लिए पूछा जाएगा
  • आपको एक्सेस की अनुमती देनी है
  • अनुमती मिलने के बाद आप पूरे स्क्रीन की शेयरिंग कर सकते हैं

व्हॉट्सएप पर आया वॉइस चैट का ऑप्शन

व्हाट्सएप पर आनेवाला नया फीचर वॉइस कॉल और वॉइस नोट जैसा बिल्कुल भी नहीं होगा। इस फीचर में आपके पास कोई रिंगटोन नहीं आएगा बल्कि एक साइलेंट नोटिफिकेशन होगा। हालांकि इस फीचर के लिए एक शर्त है। ग्रुप में सदस्यों की संख्या केवल 32 ही होनी चाहिए। फिलहाल के लिए ये फीचर सिर्फ Android के व्हाट्सएप वर्जन 2.23.16.19 में ही होगा।

व्हाट्सएप पर आएगा वीडियो चैट का ऑप्शन

हाल ही में META CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करने के ऑप्शन से जुड़े अपडेट को लेकर पोस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा, “व्हाट्सएप के लिए नया- हम आपके व्हाट्सएप चैट में एक वीडियो मैसेज को तुरंत रिकॉर्ड करने और साझा करने की क्षमता जोड़ रहे हैं। यह क्विक आडियो मैसेज भेजने जितना आसान है।”

ऐसे काम करेगा ये नया फीचर

सबसे पहले आप अपना व्हाट्सएप खोलेंगे। फिर किसी चैट बॉक्स में जाएंगे। अब आपको वाइस मैसेज की तरह ही वीडियो मैसेज की तरह एक ऑप्शन मिलेगा। इसपर आप क्लिक करेंगे और वीडियो रिकॉर्ड करके मैसेज दूसरों को भेज सकेंगे। ये 60 सेकेंड तक की वीडियो आप रिकॉर्ड कर सकेंगे। इस नए फीचर को iOS और Android दोनों पर ही अपडेट किया गया है।