Shocking : कैंसर पीड़ित 10 साल की लड़की ने कहा- मुझे शादी करनी है; मां-बाप ने ऐसे पूरा किया सपना

Cancer Patient Girl: कैंसर से पीड़ित एक लड़की ने मरने से कुछ दिन पहले अपने माता-पिता को ‘शादी’ वाले सपने के बारे में बताया। पहले तो माता-पिता की आंखों में आंसू आ गए, फिर उन्होंने खुद को संभालते हुए अपनी 10 साल की बेटी की धूमधाम से शादी कराई। मामला अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना का है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में उत्तरी कैरोलिना की 10 साल लड़की के माता-पिता ने कैंसर से मरने से कुछ दिन पहले उसके ‘शादी’ करने के सपने को पूरा करने में मदद की।

 एम्मा को अप्रैल 2022 में तीव्र लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया का पता चला था | फोटो: फेसबुक/एरिक मेसर फोटोग्राफी

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कैंसर पीड़िता एम्मा एडवर्ड्स और डैनियल मार्शल क्रिस्टोफर ‘डीजे’ विलियम्स, जूनियर 29 जून को शादी के बंधन में बंधे। एम्मा ल्यूकेमिया से पीड़ित थी। शादी के 12 दिन बाद ही एम्मा की मौत हो गई।

 फोटो: फेसबुक/एरिक मेसर फोटोग्राफी

अप्रैल 2022 में लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया का पता चला था

एम्मा के माता-पिता को अप्रैल 2022 में उसके लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया से पीड़ित होने का पता चला था। बता दें कि लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया एक प्रकार का कैंसर है जो रक्त और अस्थि मज्जा को प्रभावित करता है, जिसमें बच्चे सबसे अधिक संवेदनशील होते हैं। फोटो: फेसबुक/एरिक मेसर फोटोग्राफी

एम्मा के माता-पिता को उम्मीद थी कि वह कैंसर पर काबू पा लेगी। हालाँकि, रिपोर्ट के अनुसार, एम्मा के माता-पिता को जून में खबर मिली कि उसका कैंसर लाइलाज है और उसके पास जीने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं।

जब उन्होंने अपनी बेटी से बातचीत करनी शुरू की तो पता चला कि वो शादी करना चाहती है। इसके बाद एम्मा की मां ने डीजे से बात की और फिर दोनों ने शादी का आयोजन किया। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, शादी की व्यवस्था दो दिनों से भी कम समय में की गई।

 फोटो: फेसबुक/एरिक मेसर फोटोग्राफी

एम्मा की मां के मुताबिक, पिछले साल तक वह एक स्वस्थ बच्ची नजर आ रही थी। एक दिन वह अचानक गिर पड़ी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों को उसके पैर की हड्डियों में कैंसर का पता चला। कैंसर ने पहले ही काफी नुकसान पहुंचा चुका था, उसकी हड्डियों में छेद हो गया था और वह कमज़ोर हो गई थी।