बासनवाही में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

उत्तर बस्तर कांकेर,09 अगस्त । कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं के मध्य मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्हें प्रेरक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान का महत्व समझायां जा रहा है। विकासखंड नरहरपुर के ग्राम पंचायत बासनवाही (कोतलभट्टी) में आज 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर  आए नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। 

इस अवसर पर मतदाता 18 वर्षीय श्रीराम नेताम और साहिल नेताम को वोटर आईडी कार्ड प्रदान किया गया व नागरिकों को संदेश देते हुए बताया गया कि जैसे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम प्रतिदिन योग एवं व्यायाम करते हैं, उसी प्रकार प्रजातंत्र को स्वस्थ रखने के लिए 18 वर्ष आयु से लेकर सभी आयु वर्ग के लोग हर चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें और निष्पक्ष होकर मतदान करें। साथ ही सभी ने यह संकल्प किया कि स्वस्थ मतदान के लिए अपने आसपास के लोगो को जागरूक करेंगे। जिनका वोटर आईडी कार्ड नहीं बना है, वह वोटर हेल्पलाइन एप में अपना पंजीयन कराएंगे। उक्त मतदाता जागरुकता अभियान में दुधावा क्षेत्र के पास के गावों में निवासरत विशेष पिछड़ी “कमार” जनजाति की विशेष उपस्थिति थी।  

इस अवसर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पी.के. गुप्ता, मास्टर ट्रेनर कमलेश निषाद, बीएलओ शोभा राम यादव, गेंदूराम मरकाम, जनपद पंचायत नरहरपुर से सुरेन्द्र कश्यप, रोहित ध्रुव, पी. एल. आर्मो राजेश कुंजाम, सारंग श्रीवास्तव उपस्थित थे।