अजब प्रेम की गजब कहानी : यह लव स्टोरी है बहुत ख़ास, रूस की यूना को भारत के राज से हुआ प्यार…शादी के बाद बन गए…

पूरी दुनिया से श्रीकृष्ण के भक्त वृंदावन पहुंचते हैं. कृष्ण की नगरी में रह कर वो भगवान की सेवा करते हैं. दिन-रात प्रभु का नाम लेते हैं. ऐसी ही एक श्रीकृष्ण भक्त को उसकी आस्था रूस से भारत ले आई. वो वृंदावन आकर रहने लगी. मगर इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि वो भारत की ही होकर रह गई

दरअसल, यूना नाम की रशियन लड़की को वृंदावन में रहने वाले एक शख़्स से प्यार हो गया. दोनों एक-दूसरे के इस कदर क़रीब आ गए कि उन्होंने शादी कर ली.

गाय की सेवा के दौरान हुआ प्यार

राजकरण पिछले 20 साल से वृंदावन में रह रहे हैं. वो अपने गुरु की आज्ञा से यहीं पर गायों की सेवा करते हैं. कृष्ण भक्त यूना भी रूस से वृंदावन में आई. वृंदावन में यूना भी राजकरण के साथ गौ सेवा करती थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ही धीरे-धीरे एक-दूसरे से प्यार करने लगे. आख़िरकार उन्होंने तय किया कि वो शादी कर लें. अप्रैल 2023 में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ दिल्ली में शादी कर ली. अब दोनों दिन में गौ सेवा करते हैं और शाम को वृंदावन के इस्कॉन मंदिर के पास ही लोगों को धार्मिक पुस्तकें और चंदन लगाकर थोड़े-बहुत पैसे कमा लेते हैं.

एक-दूसरे की भाषा नहीं समझते, फिर भी हुआ प्यार

इस कपल की सबसे दिलचस्प बात ये है कि दोनों ही एक-दूसरे की भाषा नहीं समझते. राजकरण को रूसी भाषा नहीं आती और यूना को हिंदी बोलना नहीं आता. मगर फिर भी एक-दूसरे के प्यार और जज़्बात को वो बिना शब्दों के भी समझ लेते हैं.

यूना भले ही हिंदी ना बोल पाती हों, मगर उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज़ पूरी तरह अपना लिए हैं. वो गले में मंगलसूत्र भी पहनती है और मांग में सिंदूर भी लगाती है, साथ ही, पैरों में पायल भी पहनती है.

बता दें, राजकरण उम्र में भी यूना से एक साल छोटे हैं. यूना जहां 36 साल की है. वहीं, राजकरण की उम्र 35 साल है. अब दोनों की जोड़ी देख कर स्थानीय लोगों के साथ-साथ बाहर से आने वाले श्रद्धालु भी अचंभे में पड़ जाते हैं.