C.G. BREAK : लापरवाही की भेंट चढ़ा गौठान, अव्यवस्था के कारण तीन मवेशियों की मौत

बिलासपुर। जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत भटचौरा में पंचायत प्रतिनिधियों और सचिव की लापरवाही की वजह से एक बार फिर 3 मवेशियों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, मस्तूरी जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम भटचौरा में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांछी योजना गौठान में पंचायत की लापरवाही की वजह से बेजुबान मासूम जानवरों को खुले आसमान के नीचे रखा गया है। यही वजह रही कि लगातार 3 दिन से हो रही बारिश के कारण गौठान के अंदर 3 मवेशियों की मौत हो गई।

एक तरफ राज्य सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम छत्तीसगढ को समृद्ध बनाने प्रयास कर रही है, जिससे ग्राम पंचायत के लोगों के साथ ही मवेशियों को भी अच्छी तरह से रखा जा सके, लेकिन धरातल में पंचायत प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण योजना सिर्फ कागजों में दिखाई दे रही है।

घटना के बारे में जब ग्रामीणों से जानकारी ली गई तो, उन्होंने बताया कि गौठान में समिति बनी हुई है, लेकिन कोई ध्यान नही देता है, इसलिए गांव के ही लोग मवेशियों की देख रेख़ करते है, जो प्रतिदिन गौठान में मवेशियों की देख रेख के लिए अपने बच्चो को भेजते है जो गौठान समिति और पंचायत की उदासीनता को दर्शाता है।