CG Crime :नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर,06 अगस्त। जगदलपुर की दो युवतियों को एनएमडीसी में नौकरी लगाने के नाम पर एक युवक ने 2 लाख रुपए ठग लिए। ठगी का अहसास होने के बाद बोधघाट थाना में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि थाना बोधघाट पुलिस को प्रार्थिया यशोदा बघेल ने बताया कि आरोपी सुभोजित सरकार जो युवतियों से पहले से पहचान था एवं अपने आप को एनएमडीसी में काम करना एवं उच्च अधिकारियों से जान पहचान होना बताता था।

4-5 माह पूर्व आरोपी युवक ने प्रार्थिया यशोदा बघेल एवं उसकी सहेली सविता किस्सपोटा को एनएमडीसी में नौकरी लगवा देने की बात पर दोनों से 1 लाख 48 हजार एवं 1 लाख 5 हजार रूपया फोन पे के माध्यम से कुल रकम 2 लाख 53 हजार रूपये ले लिया, जब 4-5 माह बीतने पर भी इन युवतियों को नौकरी नहीं मिली तो इन्होंने अपने रकम की मांग की तो आरोपी युवक बहाने बनाने लगा एवं अपना फोन बंद कर दिया। दोनों युवतियों ने थाना बोधघाट में रिपोर्ट दर्ज कराई।

बोधघाट पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर 420 भादवि का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया। थाना प्रभारी बोधघाट निरीक्षक दिलबाग सिंह ने टीम गठित कर आरोपी की तलाश के लिए टीम लगाया। आरोपी युवक का भिलाई में होना पता चलने पर दुर्ग पुलिस की मदद से आरोपी सुभोजित सरकार (26 वर्ष) मेन मार्केट किरंदुल दन्तेवाड़ा को गिरफ्तार कर 5 अगस्त को न्यायालय में रिमाण्ड हेतु पेश किया गया।