Good News : अमृत भारत स्टेशन के तहत जबलपुर मंडल के 11 स्टेशनों का 6 अगस्त को होगा उद्घाटन कार्यक्रम

जबलपुर । जबलपुर मंडल समेत मध्यप्रदेश में 80 रेलवे स्टेशनों का अमृत योजना के तहत कार्याकल्प किया जाना है। इसके कार्यो का शिलान्यास कार्यकम 6 अगस्त को सुबह 11 बजे होगा। इसका मुख्य कार्यक्रम दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो काफ्रेंस के जरिए करेंगे। इधर जबलपुर रेल मंडल के 11 स्टेशन के शुभारंभ कार्यक्रम में सांसद, मंत्री एवं विधायक शामिल होंगे।

करीब 218 करोड़ रुपये खर्च होंगे

यह जानकारी जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम विवेक शील ने दी। शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने बतायाय कि जबलपुर मंडल में सिहोरा, कटनी, मुडवारा, कटनी जंक्शन, कटनी साऊथ, मैहर, रीवा, दमोह, सागर, श्रीधाम, करेली एवं गाडरवारा स्टेशन में इस योजना के तहत काम कराए जाएगा, जिसमें करीब 218 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

कई काम स्टेशन के दोनों छोरों पर किए जाएंगे

प्रेसवार्ता के दौरान एडीआरएम आनंद कुमार, सीनियर डीसीएम विश्वरंजन मौजूद रहे। इस अवसर पर डीआरएम ने कहा कि 6 अगस्त को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर आवश्यक तैयारियां शुरू की जा रही हैं। उक्त सभी 11 स्टेशनों में प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल रूप से जुड़ेगे। अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशनों को नए सिरे से तैयार किया जाएगा जिसमे नई सड़कें, पैदल पथ, पार्किंग, फुट ब्रिज, कवर शेड, प्रतीक्षालय जैसे काम स्टेशन के दोनों छोरों पर किए जाएंगे।

कार्य में गुणवत्ता के साथ समय सीमा पर विशेष ध्यान

पुर्नविकास को क्षेत्र की स्थानीय सांस्कृतिक, एतिहासिक विशेषताओं को भी ध्यान में रखकर किया जाएगा। प्रदेश में 80 से अधिक स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चयनित स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है। जबलपुर में मुख्य कार्यक्रम सिहोरा स्टेशन पर सांसद राकेश सिंह, सुमित्रा बाल्मीक, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों की उपिस्थति में किया जाएगा। निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ समय सीमा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।