डी.सी.ए. परीक्षा में मार्डन कालेज के विद्यार्थियों का उत्कृष्ठ प्रदर्शन

कोरबा, 05 अगस्त I अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर द्वारा आयोजित डी.सी.ए. की परीक्षा में मार्डन काॅलेज के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर के जिले एवं महाविद्यालय का नाम गौरान्वित किया है। डी.सी.ए. की परीक्षा में मनीषा ने 70.75 प्रतिशत अंक अर्जित कर महाविद्याय में प्रथम स्थान प्राप्त किया, साक्षी जायसवाल ने 69.७५ प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान तथा शाहिन बानो 67.75 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।


महाविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली विद्यार्थी मनीषा ने अपनी सफलता का श्रेय महाविद्यालय के प्राध्यापको एवं कालेज मैनेजमेन्ट को दिया। साक्षी जायसवाल ने महाविद्यालय के शिक्षा स्तर को उत्कृष्ट बताते हुए कम्प्युटर डिप्लोमा कोर्स को आज के समय में उपयोगी बताया।


विद्यार्थियों के उपलब्धी पर हर्ष व्यक्त करते हुए महाविद्यालय के कम्प्युटर संकाय के विभागाध्यक्ष श्री धनंजय प्रसाद श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ प्राध्यापक जी.एस.सोनी ने कहा की विद्यार्थियों ने प्राध्यापको के मार्गदशन एवं अपनी कड़ी मेहनत से यह अंक अर्जित किये है।


डी.सी.ए. के विद्यार्थियों के उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. हाशिम सईद एवं संस्था के उपाध्यक्ष श्रीमती फरहत अहमद ने बधाई दी एवं विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं प्रेषित की। श्रीमती फरहत अहमद ने कहा कि कोरबा छत्तीसगढ का औद्योगिक शहर होने के कारण रोजगार की सम्मभावनाओं से भरा है। उन्होने यह भी कहा कि डी.सी.ए. जैसे विषय से विद्यार्थी कम्प्युटर से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों मे रोजगार एवं स्वरोजगार के योग्य हो जाते है। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. हाशिम सईद ने कहा कि वर्तमान में प्रत्येक क्षेत्र में कम्प्युटर के शिक्षित युवाओं की आवश्यकता है। डी.सी.ए. पाठ्यक्रम कम्प्युटर के क्षेत्र में दक्षता प्रदान कर विद्यार्थियों को रोजगार प्राप्त करने में अहम भूमिका निभाता है।