Monsoon Recipe: मानूसन के मौसम में चाय के साथ खाएं ये स्वादिष्ट स्नैक्स, जानें बनाने का तरीका

Monsoon Recipe: मानसून के मौसम में लोग मजेदार खाने का खूब लुत्फ उठाते हैं। जब भी बारिश होती है, तो घर में एक ही डिमांड होती है कि चाय के साथ कुछ तला भूना हुआ बना लिया जाए। एक कप गरमागरम चाय के साथ, आपके पसंदीदा गाने, बारिश की बूंदें, ठंडी हवा और चाय के साथ कुछ स्वादिष्ट ऐपेटाइज़र मिल जाए, तो मानसून का मजा दोगुना हो जाता है। बरसात को मौसम में चाय के साथ कुछ मसालेदार स्नैक्स खाने का मज़ा ही कुछ और होता है। इस मानसून को खुशनुमा और यादगार बनाने के लिए आपको कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स के ऑप्शन बताएंगे। 

कुरकुरा भजिया

कुरकुरा भजिया चाय के साथ सबसे बेस्ट कॉम्बिनेशन में से एक है। मानसून के मौसम में हर कोई इस स्नैक्स का आनंद लेना चाहता है । इसके अलावा आप पुदीने की चटनी के साथ मसालेदार तली हुई हरी मिर्च स्वाद का स्वाद ले सकते हैं।

वड़ा पाव

कोई भी मुंबईवासी इस बात से मना नहीं कर सकता है कि जब मानसून में स्वादिष्ट स्नैक्स की बात आती है, तो वड़ा पाव से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। उबले हुए आलू को मसालेदार मैश करके, गोले का आकार देकर, बेसन के घोल में डुबोकर डीप फ्राई किया जाता है। पाव या मुम्बईया ब्रेड के बीच चटनी के साथ सैंडविच बनाकर परोसा जाता है, जिसका स्वाद मानसून में और ज्यादा बढ़ जाता है।

भुट्टा

मानसून और भुट्टा, इन दोनों का कॉम्बिनेशन बरसात के मौसम में काफी मज़ेदार होता है। कोयले में भुना हुआ मक्का, हल्के धुएं के रंग और महक के साथ इसके स्वाद को और बेहतर बना देता है। भुट्टे के ऊपर एक गाढ़ा पेस्ट डाला जाता है, जिसमें मिर्च पाउडर, चाट मसाला, पिघला हुआ मक्खन और थोड़ा-सा नींबू का रस, जिसे सोचकर ही आपके मुंह में पानी आ जाए। इस रेसिपी में मिठास, मसाला और तीखापन का बेस्ट कॉम्बिनेशन है। मानसून के मौसम में इसका आनंद जरूर लें।

इडली

यह पारंपरिक दक्षिण भारतीय व्यंजन बरसात के मौसम के लिए बेस्ट ऑप्शन है। गर्म और मसालेदार सांभर के साथ परोसी गई इडली आपको काफी स्वादिष्ट लगेगी।