OMG 2: अब शुरू होगा ओह माय गॉड 2 का प्रमोशन, ‘A’ सर्टिफिकेट के साथ रिलीज होगी Akshay Kumar की फिल्म

जब फिल्म के प्रदर्शन की तारीख करीब होती है, तो उसका प्रमोशन और जोर-शोर से होने लगता है। बात करें अगर ओएमजी 2 फिल्म की, तो इस फिल्म का सारा प्रमोशन रुका हुआ था, क्योंकि फिल्म सेंसर बोर्ड की प्रक्रियाओं से गुजर रही थी। अब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म में कुछ संशोधन के साथ ए सर्टिफिकेट देते हुए फिल्म को पास कर दिया गया है। ए सर्टिफिकेट का मतलब होता है कि इस फिल्म को 18 साल की उम्र से कम के लोग नहीं देख सकते हैं। अब फिल्म तय तिथि पर 11 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म से जुड़े करीबी सूत्र का कहना है कि, अब मेकर्स फिल्म का प्रमोशन शुरू करेंगे, क्योंकि रिलीज तारीख बेहद करीब है। फिल्म में यामी गौतम वकील की भूमिका में हैं।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 25 जगहों पर संशोधन करने के लिए कहा था, जिसमें से 10 संशोधन किए गए हैं। बाकी कुछ छोटे-मोटे संशोधन भी हैं, जिन्हें किया गया है। फिल्म में कोई भी कट्स नहीं लगाए गए हैं। निर्माता पहले फिल्म के लिए यूए सर्टिफिकेट चाहते थे, जिसके तहत 12 साल के बच्चे किसी वयस्क या माता-पिता के साथ वह फिल्म देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए सेंसर बोर्ड फिल्म में कई कट्स लगाने की बात कही।

फिल्म के निर्माता उन कट्स पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में उन्होंने फिल्म की अखंडता को बरकरार रखते हुए और सेंसर बोर्ड के मानदंडों का पालन और सम्मान करते हुए ए सर्टिफिकेट के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि अमित राय निर्देशित ओएमजी 2 साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ओएमजी – ओह माय गॉड! की सीक्वल है।