Kapil vs Jadeja: कपिल के ‘टीम इंडिया में अहंकार’ वाले बयान पर जडेजा का जवाब, कहा- लोग हार पर ऐसे बयान देते हैं

त्रिनिदाद। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने हाल ही में एक इंटरव्यू में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों पर अहंकारी होने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पैसा आने पर कुछ खिलाड़ी अहंकारी हो गए हैं। खिलाड़ियों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं किसी दिग्गज से सुझाव लेने भी नहीं जाते। इस पर अब रवींद्र जडेजा ने जवाब दिया है। जडेजा ने तीसरे वनडे से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि पूर्व खिलाड़ियों को अपने विचार रखने चाहिए, लेकिन कपिल द्वारा लगाए गए आरोपों में सच्चाई नहीं है।

कपिल देव के तंज का जवाब देते हुए जडेजा ने कहा कि जब भारत मैच हारता है तो लोग ऐसी टिप्पणियां करते हैं। जडेजा ने कहा कि खिलाड़ियों का ध्यान केवल भारत के लिए जीत पर था और उनका कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं था।

जडेजा ने क्या कहा?

Ravindra Jadeja on Kapil Dev  Team India 'arrogant' dig, says- People make such comments when India lose match

भारत बनाम वेस्टइंडीज – फोटो : सोशल मीडिया 

जडेजा ने कहा, “हर किसी की अपनी राय है। पूर्व खिलाड़ियों को अपनी राय साझा करने का पूरा अधिकार है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस टीम में कोई अहंकार है। हर कोई अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा है और हर कोई मेहनती है। किसी ने भी किसी चीज को हल्के में नहीं लिया है। वे अपना 100 फीसदी दे रहे हैं। ऐसी टिप्पणियां आम तौर पर तब आती हैं जब भारतीय टीम कोई मैच हार जाती है।”

‘टीम के रूप में अच्छा करना हमारा उद्देश्य’

जडेजा ने कहा- यह युवा और अनुभव को मिलाकर एक अच्छी टीम है। हम भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और यही हमारा मुख्य उद्देश्य है, कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है। इससे पहले कपिल ने कहा था- मेरा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति मदद कर सकता है। कभी-कभी बहुत अधिक पैसा आता है तो अहंकार आता है।

कपिल ने भारतीय खिलाड़ियों पर साधा था निशाना

Ravindra Jadeja on Kapil Dev  Team India 'arrogant' dig, says- People make such comments when India lose match

कपिल देव – फोटो : ट्विटर @BCCI 

कपिल ने कहा था, ”इन क्रिकेटरों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं। यही अंतर है। मैं कहूंगा कि बहुत सारे क्रिकेटर हैं जिन्हें मदद की जरूरत है। जब सुनील गावस्कर हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं कर सकते? अहंकार कहां है? उन्हें लगता है कि हम काफी अच्छे हैं।”