Netflix के बाद अब Disney+ Hotstar ने उठाया बड़ा कदम, पासवर्ड शेयरिंग की सीमा को लेकर दिया बड़ा अपडेट…

नई दिल्ली I नेटफ्लिक्स की राह पर चलते हुए Walt Disney इंडिया ने भी पासवर्ड शेयरिंग की लिमिट तय करने की प्लानिंग की है। Disney+ Hotstar भारत में अपनी पॉलिसी में बदलाव करने जा रही है। नई पॉलिसी के मुताबिक Disney+ Hotstar के यूजर्स अपने अकाउंट के पासवर्ड अब सिर्फ चार लोगों को ही शेयर कर सकेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही Netflix ने पासवर्ड शेयरिंग पर पाबंदी लगाई है।

भारतीय बाजार में Disney+ Hotstar के प्रीमियम अकाउंट के पासवर्ड को फिलहाल 10 लोगों के साथ शेयर किया जा सकता है और सभी लोग अपनी-अपनी डिवाइस पर एक ही अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन जल्द ही ये बंद होने वाला है। अब सिर्फ एक अकाउंट को चार लोग ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक Disney+ Hotstar इस पॉलिसी की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इस जारी किया जाएगा, हालांकि कंपनी ने इस पॉलिसी बदलाव को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

भारतीय बाजार में ओटीटी की बात करें तो Disney, Netflix, Amazon और JioCinema काफी लोकप्रिय हैं। एनालिस्ट के मुताबिक भारत में Disney+ Hotstar के यूजर्स 50 मिलियन से अधिक हैं और इसकी पोजिशन नंबर-1 है। यदि Disney+ Hotstar की नई पॉलिसी लागू होती है तो प्रीमिमय प्लान के साथ जहां 4 डिवाइस में लॉगिन का ऑप्शन मिलेगा, वहीं बेसिक या सस्ते प्लान के साथ महज दो डिवाइस में लॉगिन की सुविधा मिलेगी।