Most Watched Web Series: आधे साल में इन 10 वेब सीरीज को मिले सबसे ज्यादा व्यूज, ये एक्टर बना ओटीटी किंग

Most Watched Web Series In Hindi 2023: जब से ओटीटी प्लेटफॉर्म आया है, तब से ही सिनेमाघरों पर काले बादल छा गए हैं। आजकल ज्यादातर ऑडियंस ओटीटी पर ही अपना समय व्यतीत करती है। ओटीटी पर फिल्मों से लेकर वेब सीरीज और टीवी शोज हर तरह का कंटेट ऑडियंस को देखने को मिलता है।

यही वजह है कि अब सिर्फ नए चेहरे ओटीटी शोज के जरिये लॉन्च नहीं होते, बल्कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे भी अब डिजिटल जगत का हिस्सा बनने से नहीं कतराते हैं।

साल 2023 में डिंपल कपाड़िया से लेकर शाहिद कपूर तक कई बड़े एक्टर्स ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा और फिल्मों की तरह ही उन्हें यहां भी ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला। चलिए फटाफट देखते हैं कि ऑडियंस ने किन सीरीज 10 सीरीज को सबसे ज्यादा बार देखा। देखिये पूरी लिस्ट-

1 फर्जी( Amazon Prime Video)

शाहिद कपूर ने वेब सीरीज ‘फर्जी’ से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा। फिल्म पर्दे पर प्यार पाने वाले शाहिद कपूर को ओटीटी ऑडियंस का भी भरपूर प्यार मिला। फर्जी में न सिर्फ उनके कॉनमैन के किरदार को लोगों ने पसंद किया, बल्कि इस सीरीज के साथ वह ओटीटी की दुनिया के किंग बन गए। टॉप 10 की हिंदी सीरीज की लिस्ट में शाहिद की ‘फर्जी’ सबसे ऊपर रही, जिसे 31.7 मिलियन व्यूज मिले।

2) द नाइट मैनेजर (Disney+ Hotstar)

शाहिद कपूर के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर की स्पाइ थ्रिलर ‘द नाइट मैनेजर’ का सिक्का भी ओटीटी पर खूब बोला। इस वेब सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया। ऑर्मेक्स मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सीरीज को 28.6 मिलियन की व्यूवरशिप मिली।

3)ताजा खबर (Disney+ Hotstar)

ओटीटी वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखते ही फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएन्सर भुवन बम ने फैंस के दिलों में अपनी जगह बना ली है। उनकी डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज ‘ताजा खबर’ ने आधे साल में टॉप 3 बेस्ट व्यूवरशिप सीरीज में अपनी जगह बनाई है। उनकी और श्रिया पिलगांवकर स्टारर इस सीरीज को 23.5 मिलियन की व्यूवरशिप मिली।

4) असुर 2 (Jio Cinema)

अरशद वारसी और बरुण सोबती स्टारर असुर को देखने के बाद फैंस को असुर 2 का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था। जियो सिनेमा पर रिलीज हुई क्राइम थ्रिलर असुर 2 को लोगों ने बहुत पसंद किया। इस सीरीज को ओटीटी पर 19.3 मिलियन व्यूज मिले।

5)सास बहू और फ्लेमिंगो (Disney + Hotstar)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज सास बहू और फ्लेमिंगो से डिंपल कपाड़िया ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था। उनके साथ-साथ इस सीरीज में अंगीरा धीर और राधिका मदान जैसी अभिनेत्रियां नजर आई थीं। सावित्री देवी बनकर डिंपल कपाड़िया कितनी भी खडूस सास हो, लेकिन ऑडियंस ने दिलों में उन्होंने पूरी जगह बनाई। उनकी इस सीरीज को 16.2 मिलियन व्यूज मिले।

6)दहाड़ (Amazon Prime Video)

कभी अकीरा तो कभी डबल एक्सल जैसी अलग-अलग फिल्मों के साथ सोनाक्षी सिन्हा ने खुद को चैलेंज किया। हालांकि, साल 2023 में उन्होंने अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज दहाड़ के साथ ओटीटी की दुनिया में कदम रखा। इस सीरीज और सोनाक्षी सिन्हा के किरदार को लोगों का भरपूर प्यार मिला। इस सीरीज को 15.9 मिलियन व्यूज मिले।

7)सिटी ऑफ ड्रीम्स-3 (Disney + Hotstar)

महाराष्ट्र की राजनीतिक पृष्ठभूमि पर निर्देशक नागेश कुकुनूर की सीरीज ‘सिटी ऑफ ड्रीम्स’ का तीसरा सीजन ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज हुआ। सचिन पिलगांवकर, रणविजय सिंह, प्रिया बापट जैसे सितारों से सजी इस सीरीज ने भी टॉप 10 व्यूवरशिप लिस्ट में अपनी जगह बनाई। इसे 14.2 मिलियन की व्यूवरशिप मिली।

8)बिग बॉस ओटीटी 2 (Jio Cinema)

बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 की शुरुआत भले ही स्लो रही हो, लेकिन अब जैसे-जैसे सलमान खान का ये विवादित शो आगे बढ़ रहा है, लोग इसे एन्जॉय कर रहे हैं। यही वजह है कि ऑर्मेक्स मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिग बॉस ओटीटी 2 ने 13.7 मिलियन व्यूज के साथ टॉप 10 में अपनी जगह बनाई।

9)हैप्पी फैमिली: कंडीशन अप्लाई( Amazon prime video)

रत्ना पाठक शाह और आयशा झुलका जैसे सितारों से सजी हैप्पी फैमिली: कंडीशन अप्लाई ने ऑडियंस का दिल छू लिया। इस सीरीज में कई पीढ़ियों से एक साथ रह रहे परिवार की नोक-झोंक से लोगों ने खुद को काफी कनेक्ट किया। इस सीरीज को 12.4 मिलियन व्यूज मिले।

10)पॉप-कौन (Disney + Hotstar)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की नई वेब सीरीज ‘पॉप कौन’में कुणाल खेमू , नूपुर सेनन , जॉनी लीवर , सौरभ शुक्ला , सतीश कौशिक , राजपाल यादव , चंकी पांडे , जेमी लीवर और जाकिर हुसैन जैसे बड़े-बड़े सितारे नजर आए। ये सीरीज भी टॉप 10 मोस्ट वॉच हिंदी वेब सीरीज में अपनी जगह बनाने में सफल रही। इस सीरीज को 11 मिलियन के करीब व्यूज मिले।