भारी बारिश ने जमकर मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात, आवागमन ठप्प

बीजापुर,27 जुलाई। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आफत की बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। जिले के नदी नालों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। भारी बारिश के कारण भोपालपटनम ब्लाक के पेगड़ापल्ली पोटाकेबिन आवासीय विद्यालय के कैंपस में बाढ़ का पानी घुस गया है। भोपालपट्टनम में 18 घंटा से बिजली गुल है। बिजली न रहने से ब्लैक आउट की स्थिति बन गई है। इससे लोगों को पीने के पानी के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।



बीजापुर के चेरपाल, पोंजेर, बोरजे व मिंगाचल नदी उफान पर

राष्ट्रीय राजमार्ग 63 पर पेगडापल्ली में सड़क पर पानी भरने से मार्ग अवरूद्ध हो गया है। बीजापुर में रात में हुई बारिश से आसपास के नदी नाले उफान पर है। चेरपाल-गंगालूर मार्ग पर लगातार बाढ़ के चलते रपटा क्षतिग्रस्त हो गया है। चेरपाल, पोंजेर, बोरजे के नाले बाढ़ आने से आवागमन ठप हो गया है।

बाढ़ के साथ चेरपाल व पोंजेंर के समीप सड़क पर पेड़ गिरे है। मिंगाचल नदी के उफान पर आने से तटीय इलाके के गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है। मिंगाचल के समीप कोमला गांव में भी बाढ़ आने से घरों में पानी भर गया है। ग्रामीणों के खेतों को भी नुकसान होने की जानकारी मिली है।

पोटाकेबिन पेगडापल्ली में पानी घुसा
भारी बारिश के चलते बालक पोटाकेबिन पेगडापल्ली में बाढ़ का पानी घुस गया है। बच्चों को समीप के शासकीय आश्रम सांड्रापल्ली में शिफ्ट किया गया है। भोपालपट्टनम के बीईओ, बीआरसी, एबीईओ सहित अन्य कर्मचारियों द्वारा राहत कार्य किया जा रहा है। विदित हो कि नदी किनारे पेगडापल्ली पोटाकेबिन का निर्माण होने के कारण हर साल बाढ़ के चपेट में आता है। यह आवासीय विद्यालय बारिश में यहां के बच्चे के लिए मुसीबत बना हुआ है।