Common Flirting Mistakes: ज्यादातर लोग फ्लर्टिंग के दौरान करते हैं ये गलतियां, ऐसे कर सकते हैं इसे अवॉयड

Common Flirting Mistakes: नए-नए रिश्ते में लोग अपनी खास इंप्रेशन बनाने के चक्कर में बहुत फ्लर्टिंग करते हैं। फ्लर्टिंग करना कोई खराब चीज़ नहीं है और हल्की- फुल्की फ्लर्टिंग रिलेशनशिप के अगले पड़ाव पर पहुंचने में मददगार होती है। वहीं कुछ लोग ओवर फ्लर्टिंग करने लग जाते हैं, जो रिलेशनशिप के असहजता की स्थिति पैदा कर सकती है। इसलिए इसकी लिमिट जानना जरूरी है। वरना आप सिंगल रह जाएंगे। आइए जानते हैं फ़्लर्टिंग के दौरान किन गलतियों को करने से बचना चाहिए।

ज्यादा दिखाने के चक्कर में झूठ न बोलें

इंप्रेशन अच्छा बनाने के चक्कर में लोग कई बार चीज़ों को बढ़ा- चढ़ाकर बताते हैं, लेकिन फ्लर्टिंग के चक्कर में ऐसा करना आपके आगे के लिए मुसीबत बन सकता है। सोचिए जरा अगर आपका रिश्ता आगे बढ़ा और बात में पार्टनर को आपके इस झूठ का पता चला, तो कितना बुरा लगेगा। इसलिए जो है वही बताएं।

किसी भी डिबेट को ज़रूरत से ज़्यादा न खींचें

ये प्रॉब्लम भी बहुत ज्यादा देखने को मिलती है। बेशक महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना जरूरी है और महिलाओं के मुद्दे पर बातचीत करना जरूरी है, लेकिन फ्लर्टिंग के दौरान ऐसे मुद्दों पर डिस्कशन से बचना चाहिए। ये सीरियस मुद्दे हैं, जो फ्लर्टिंग के लाइट माहौल को अजीबो-गरीब बना सकते हैं। ऐसे मुद्दों पर बात करने पर ज्यादातर विवाद वाली स्थिति ही पैदा होती है।

बहुत ज्यादा पर्सनल बातें न करें

फ्लर्टिंग के दौरान सेक्शुअल बातें करते वक्त तो खासतौर से अपनी लिमिट का ध्यान रखना चाहिए। अगर आपको लगता है कि ऐसी बातें आपको रिलेशनशिप की दूसरे पड़ाव पर पहुंचने में मदद करेंगी, तो ऐसा नहीं। ऐसी बातों से रिलेशनशिप आगे बढ़ने के बजाय वहीं खत्म हो सकता है। 

बात-बात पर हंसे नहीं

कोई मजाक-मस्ती की बात हो, तो वहां हंसना ठीक है, लेकिन फ्लर्टिंग के चक्कर में हर बात पर हंसना माहौल को अजीब बना सकता है, तो इस बात का भी ध्यान रखें।