IMPPA Ameesha Sunny: नोटिस के बावजूद नहीं पहुंचीं अमीषा पटेल और सनी लियोनी, अब मिला सिर्फ सात दिन का अल्टीमेटम

नईदिल्ली I फिल्म निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स असोसिएशन (इम्पा) के बुलावे के बाद हिंदी सिनेमा में काम करने वाली अभिनेत्रियां अमीषा पटेल और सनी लियोनी मंगलवार को इसके दफ्तर नहीं पहुंचीं। अमीषा और सनी अनुपस्थिति को देखते हुए इम्पा की ने दोनों को सात दिनों के भीतर संबंधित निर्माताओं को उनकी रकम वापस करने का अल्टीमेटम जारी किया है। ऐसा न होने पर इम्पा अमीषा पटेल और सनी लियोनी के खिलाफ आवश्यक कदम उठा सकती है।

अमीषा ने नहीं दी कोई सूचना

मंगलवार को मुंबई में फिल्म निर्माताओं की संस्था इम्पा की  मध्यस्थता न्यायाधिकरण बैठक अभिनेत्री अमीषा पटेल बिना किसी सूचना के अनुपस्थिति रहीं। वहीं, सनी लियोनी ने इम्पा की तरह से मिले नोटिस के जवाब में उपस्थिति होने में असमर्थता जताई थी। इम्पा में  आयोजित मध्यस्थता न्यायाधिकरण मीटिंग में अमीषा पटेल की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया था, जो बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रही।

मीटिंग में लिया गया यह फैसला

मध्यस्थता न्यायाधिकरण की मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि अमीषा पटेल एडी फिल्म्स के हरीश पटेल को सात दिन के अंदर भुगतान कर दें। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ एक पक्षीय निर्णय लिया जाएगा। अभिनेत्री सनी लियोनी  ने भले ही इम्पा की मध्यस्थता न्यायाधिकरण की मीटिंग में पहले से सूचना देकर आज मीटिंग में उपस्थिति होने में असमर्थता जताई। लेकिन मध्यस्थता न्यायाधिकरण ने बहुत लंबे समय तक मध्यस्थता न्यायाधिकरण के सामने सनी लियोन के पेश होने से बचने को गंभीरता से लिया है, और सनी लियोनी को भी निर्देश दिया है कि वह भी सात दिनों के भीतर निर्माता विनोद बच्चन का भुगतान कर दें, ऐसा न करने पर उनके खिलाफ भी एक पक्षीय निर्णय लिया जाएगा।

यह है पूरा मसला

अभिनेत्री अमीषा पटेल और सनी लियोनी  को मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के मुंबई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए तलब किया था। संस्था ने यह कार्यवाही फिल्म निर्माता हरीश पटेल और विनोद बच्चन की शिकायत के आधार पर की है। अमीषा पटेल पर आरोप है कि उन्होंने निर्माता हरीश पटेल ने ब्याज पर पैसे लिए थे, लेकिन नहीं लौटाए। वहीं, निर्माता विनोद बच्चन ने सनी लियोन को अपनी फिल्म ‘यारों की बारात’ के लिए अनुबंधित किया था, लेकिन सनी लियोनी  ने फिल्म साइन करके के दो महीने बाद फिल्म में काम करने से मना कर दिया और आज तक पैसे नहीं लौटाए।