IND vs IRE: सूर्यकुमार यादव होंगे आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान, सामने आई अहम जानकारी

नईदिल्ली I टीम इंडिया अगले महीने तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने आयरलैंड जाएगी. इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है. इसमें हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल भी शामिल हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. बता दें कि जब से हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं, तब से ही सूर्या टीम के उपकप्तान हैं. ऐसे में हार्दिक की गैर-मौजूदगी में सूर्या का कप्तान बनना तय माना जा रहा है. हालांकि, पहले कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान होंगे.

हार्दिक और शुभमन को मिलेगा रेस्ट

बता दें कि 18 अगस्त से टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप को देखते हुए आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को आराम दिया जाएगा. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि फिलहाल अभी कुछ तय नहीं है. यह इस पर भी निर्भर होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के बाद हार्दिक पांड्या कैसा फील करते हैं और क्या चाहते हैं. इस सीरीज में उन्हें काफी ट्रैवेल करना होगा. ऐसे में एशिया कप और वर्ल्ड कप को देखते हुए वर्कलोड मैनेजमेंट जरूरी है. वैसे भी वर्ल्ड कप में हार्दिक उपकप्तान भी हैं. 

भारतीय टीम 18 अगस्त से 23 अगस्त तक तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर जाएगी. इसके बाद 30 अगस्त से एशिया कप 2023 खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है. इसमें ज्यादातर ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं, जो एशियन गेम्स में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. एशियन गेम्स के लिए पहले ही टीम इंडिया का एलान हो चुका है