BIG BREAKING : चुनाव से पहले बदले जाएंगे 13 कॉलेजो के नाम, जानें उच्च शिक्षा विभाग ने क्यों लिया ये फैसला?

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर संभाग से एक बड़ी खबर सामने आई है। विधानसभा चुनाव से पहले उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजो के नाम बदलने का बड़ा फैसला लिया है। सरकारी कॉलेजो के नाम बदलने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। जबलपुर के 2 कॉलेजों महाकौशल और रांझी कॉलेज का नाम बदला जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग ने नाम बदलने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग के पास स्थानीय स्तर पर संस्थानों के नाम परिवर्तन को लेकर प्रस्ताव मिला था जिस पर जिला योजना समिति में रखकर नाम परिवर्तन की प्रक्रिया की गई है। इसमें जबलपुर के दो शिक्षण संस्थान समेत कुल 13 कॉलेज है जिनके नाम परिवर्तन होने हैं। जबलपुर का अग्रणी शासकीय महाकौशल कालेज और रांझी कन्या कालेज का नाम में बदलाव किया जाना है।

इन जिलों के कॉलेज के भी बदलेंगे नाम

उच्च शिक्षा विभाग ने नामकरण को लेकर की गई कार्रवाई में जबलपुर के अलावा सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट और नरसिंहपुर जिले के कॉलेज शामिल हैं। जबलपुर में शासकीय महाकौशल कला एवं वाणिज्य कॉलेज अब ओशो के नाम से जाना जाएगा। कॉलेज के नाम के आगे ओशो दर्ज होगा। इस आशय का निर्णय जिला योजना समिति की बैठक में हुआ है।

कॉलेज के प्राचार्य ने इस संबंध में कहा कि आचार्य रजनीश यहां पर अध्यापन कार्य करवाते थे। उनके सम्मान में ओशो नाम का प्रस्ताव पहले दिया गया था जिस पर योजना समिति में सहमति मिल गई है। जैसे ही आदेश जारी होंगे नाम दर्ज करवा दिया जाएगा।