CG News :छात्राओं से अश्लील और गलत बात करने वाले शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई। जिले में छात्राओं से अश्लील और गलत बात करने वाले शिक्षक राजेश ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खैरागढ़ ब्लॉक के भंडारपुर (करेला) हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने आरोप लगाया था कि शिक्षक राजेश ठाकुर उनसे गलत बातें करते थे और उन्हें अकेले में बुलाया करते थे। मामले में राज्य बाल संरक्षण आयोग ने जांच कर स्टाफ और बच्चों से लिखित में बयान लिए थे। मामला मोहारा पुलिस चौकी का है।

आरोपी शिक्षक राजेश ठाकुर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। शनिवार देर शाम आरोपी शिक्षक को डोंगरगढ़ थाना अंतर्गत आने वाली मोहारा चौकी पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। शुक्रवार दोपहर स्कूल के प्रभारी प्राचार्य एडी बघेल ने मोहारा चौकी पहुंचकर मामले की शिकायत की थी, इसके बाद देर शाम पुलिस की टीम गांव पहुंची। यहां पंचायत भवन में छात्राओं का बयान लिया गया। इस दौरान परिजन और गांव के कुछ वरिष्ठ लोग भी मौजूद रहे।

छात्राओं ने पुलिस के सामने आरोपी शिक्षक राजेश ठाकुर पर छेड़खानी और गलत बातें करने का आरोप लगाया। पुलिस ने छात्राओं का बयान दर्ज किया और शुक्रवार शाम को शिक्षक राजेश ठाकुर के खिलाफ अपराध दर्ज किया। शनिवार को मोहारा पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया।

इससे पहले छात्राओं पर बयान बदलने का दबाव बनाया गया था, उनसे एक पत्र भी लिखवाया गया था, जिसमें छेड़खानी पर कार्रवाई के बजाय केवल शिक्षक के ट्रांसफर की मांग की गई थी। लेकिन पुलिस ने जब छात्राओं से बयान लिया, तो उन्होंने सब सच-सच बता दिया। दो छात्राओं ने शिक्षक राजेश ठाकुर पर अश्लील बातें करने और गर्लफ्रेंड बनने के लिए प्रपोज करने का भी आरोप लगाया है। मोहारा चौकी प्रभारी पीआर मंडावी ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि भंडारपुर हायर सेकंडरी स्कूल में छात्राओं से छेड़खानी की गोपनीय शिकायत बाल संरक्षण आयोग को मिली थी। इसके बाद आयोग सदस्य संगीता गजभिए की टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच की। छात्राओं से लिखित में शिकायत मांगी। जिसमें दो छात्राओं ने शिक्षक राजेश ठाकुर पर प्रेम प्रस्ताव देने जैसे आरोप लगाए।