जूनागढ़ में बादल फटा, 4 घंटे में 8 इंच बारिश:शहर में पानी ही पानी, कई गाड़ियां बहीं

जूनागढ़ 22 जुलाई I जूनागढ़ शहर बाढ़ के पानी में घिरा हुआ है। सड़कें नदियों में तब्दील हो चुकी हैं। मकानों की निचली मंजिलें पानी में डूब गई हैं।गुजरात के जूनागढ़ में शनिवार दोपहर बादल फटने से शहर में बाढ़ आ गई। यहां सिर्फ 4 घंटे में 8 इंच बारिश हुई। इससे पूरा शहर पानी में डूब गया। शहर से सटे गिरनार पर्वत पर 14 इंच बारिश होने से हालात और बिगड़ गए। पहाड़ का पानी जूनागढ़ शहर में पहुंचा तो सड़कों पर खड़ी गाड़ियां तिनकों की तरह बह गईं।

जूनागढ़ के निचले इलाकों में 5 से 6 फीट तक पानी भर गया है। शहर के भवनाथ क्षेत्र में इसका सबसे ज्यादा असर हुआ है। यहां कई जानवर तेज बहाव में बह गए। कदवा चौक के पास मुबारक पाड़ा का भी यही हाल है। यहां कई मकान पूरी तरह डूब गए। तेज बहाव के चलते जूनागढ़ शहर के बीच से गुजरने वाले काले कुंड का पुल बंद कर दिया गया है।

शहर की सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी भरा
जूनागढ़ के दुर्वेशनगर, गणेश नगर, जोशीपारा समेत कई इलाकों में सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी भरा हुआ है। यहां एक युवक बह गया था, जिसे स्थानीय लोगों ने समय रहते बचा लिया। इलाकों में कई दुपहिया वाहन भी बह गए गए हैं। NDRF की टीम बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने में लगी हुई है।