Manipur Viral Video: मणिपुर वायरल वीडियो मामले में 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजे गये सभी चार आरोपी

Manipur Viral Video Case: शुक्रवार को मणिपुर में महिलाओं के साथ दरिंदगी के मामले में चार गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि मणिपुर में 4 मई को हुई दो महिलाओं के साथ दरिंदगी का वीडियो वायरल होने के बाद सड़क से लेकर संसद तक बवाल मचा है।

पुलिस ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी हेरादास को गुरुवार को थॉउबल जिले से गिरफ्तार किया गया थ। उसके बाद तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।इसी बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के नेता अगले हफ्ते के अंत में मणिपुर जा सकते हैं। तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने गुरुवार (20 जुलाई) को बताया था कि वो राज्य का दौरा करने को लेकर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रही हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की सफाई

NCW ने इस मामले में लापरवाही के आरोपों का खंडन किया है। दरअसल, पीड़िताओं ने 12 जून को राष्ट्रीय महिला आयोग को शिकायत भेजी थी। इस शिकायत में कुकी समुदाय की महिलाओं के साथ 4 मई से 15 मई तक हुईं रेप, यौन उत्पीड़न, हत्या के कई मामलों का जिक्र था। यह शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग की शिकायत सेल और उत्तर पूर्व सेल को भेजी गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि ये आयोग को बदनाम करने की साजिश है। हमें जब शिकायत मिली, हमने इसे फौरन मणिपुर के डीजी और चीफ सेक्रेटरी को भेज दिया था।

दरअसल, बुधवार को मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाने का वीडियो वायरल हुआ था। यह वीडियो 4 मई की घटना का बताया जा रहा है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मणिपुर में फिर तनाव बढ़ गया। बता दें कि मणिपुर में 3 मई को कुकी समुदाय की ओर से निकाले गए ‘आदिवासी एकता मार्च’ के दौरान हिंसा भड़की थी। इस दौरान कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। तब से ही वहां हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।अब तक 150 से ज्यादा लोग हिंसा में अपनी जान गंवा चुके हैं।