मणिपुर के लिए आपके पास सिर्फ 36 सेकेंड थे? फिर राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर राजनीति करने लगे: PM मोदी पर कांग्रेस नेता का तंज

नई दिल्ली। मणिपुर हिंसा का वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उनकी इस प्रतिक्रिया पर तंज कसते हुए कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आपका दर्द या गुस्सा दिखाई नहीं देता है। हम सिर्फ मणिपुर की उन दो नग्न महिलाओं को देख सकते हैं। आप सत्र शुरू होने से पहले 8 मिनट 25 सेकंड बोले? आपके पास मणिपुर के लिए सिर्फ 36 सेकेंड थे? मणिपुर पर बोलने के बजाय आप राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर राजनीति करने लगे?

हर औरत खुद को नंगा महसूस कर रही है’

श्रीनेत ने 3 मिनट 56 सेकेंड का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उसके पोस्ट में वो कहती हैं, “वायरल वीडियो की घटना 77 दिन पुरानी है और आपको वाकई में अब पता चल रहा है इसके बारे में? सच तो ये है कि इस हैवानियत के आप भी उतने ही ज़िम्मेदार हैं जीतने वीडियो में दिखने वाले दरिंदे हैं। आज इस देश की हर औरत नंगा महसूस कर रही है – लगता है कोई शरीर ही नहीं आत्मा को भी नोच रहा हो। धिक्कार है, लानत है आप पर मोदी जी, दुर्भाग्य है आप इस देश के प्रधानमंत्री हैं।”

मणिपुर घटना पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने अपनी पहली टिप्पणी में कहा, “यह किसी भी समाज के लिए शर्मनाक घटना है..यह किसने किया और कौन जिम्मेदार है, यह एक अलग मुद्दा है, लेकिन इसने हमारे देश को शर्मसार कर दिया है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कानून व्यवस्था सख्त करने की अपील करता हूं। चाहे वह राजस्थान हो, छत्तीसगढ़ हो या मणिपुर हो…महिला के सम्मान का मुद्दा सभी राजनीति से ऊपर है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “मणिपुर का वीडियो देखकर मुझे दुख हुआ है।” इस टिप्पणी पर तंज कसते हुए श्रीनेत ने कहा, “आपने कहा कि वीडियो ने 140 करोड़ भारतीयों को शर्मसार किया है, और आपने इसके लिए केवल 36 सेकेंड समर्पित किए? आपने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के बारे में भी अपमानजनक बात की। इसके लिए आपकी सरकार जिम्मेदार है। अगर आपने पहले मणिपुर पर बोला होता तो 77 दिन पुराना वीडियो देखकर देश को सुन्न नहीं होना पड़ता।”

श्रीनेत ने कहा, “आप कहते हैं कि आपका दिल दर्द और गुस्से से भरा हुआ है? आपके पास पुलिस है, आपके पास एजेंसी है। आप मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को बर्खास्त क्यों नहीं कर रहे हैं? यह शर्मनाक है कि वीडियो वायरल होने के बाद पहली गिरफ्तारी हुई है। सच्चाई यह है कि उस वीडियो को देखकर हर महिला को खतरा महसूस हो रहा है।”

‘पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा को नजरअंदाज किया’

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी ने मणिपुर में जातीय संघर्ष के मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है। जयराम रमेश ने कहा, ”हालांकि घटना सामने आने के बाद वो सामने आए और वायरल वीडियो पर टिप्पणी की, लेकिन यह मणिपुर राज्य में बर्बर हिंसा की सैकड़ों घटनाओं का केवल एक उदाहरण है।”