Asia Cup 2023: पाकिस्तान को एशिया कप में मात देने के लिए टीम इंडिया ने बनाया खास प्लान, हासिल करेंगे तीनों मैचों में जीत

नईदिल्ली I एशिया कप 2023 के आधिकारिक शेड्यूल का एलान 19 जुलाई की शाम को कर दिया गया. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत कराया जा रहा है, जिसमें 4 मैच पाकिस्तान और 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी के मैदान पर खेला जाएगा. आगामी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच में 3 मैचों की उम्मीद जताई जा रही जिसको लेकर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज में मौजूद है और कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई की तरफ से जारी एक वीडियो में एशिया कप के शेड्यूल का एलान होने के बाद कहा कि पाकिस्तान के साथ 3 बार खेलने के लिए हमें पहले सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करना होगा. हम एक समय एक ही मैच पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं.राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान के साथ भिड़ंत को लेकर कहा कि मैं जानता हूं कि हमें अपने पहले 2 मुकाबलों में पाकिस्तान और नेपाल से खेलना है. हमें पहले इन मैचों पर अपना फोकस रखना जरूरी है. इसके बाद हम आगे के मैचों में अपना ध्यान लगायेंगे. अगर हमें पाकिस्तान से 3 बार खेलने का मौका मिलता है तो यह काफी शानदार होगा. हम निश्चित तौर पर टूर्नामेंट में जीतने के इरादे से उतरेंगे, लेकिन इसके लिए हमें प्रत्येक मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

भारत का पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर है रिकॉर्ड

इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है. भारत का पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में रिकॉर्ड बेहतर रहा है. वनडे फॉर्मेट में एशिया कप में दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत 7 और पाकिस्तान 5 बार जीतने में कामयाब हो सकी है. पिछले साल एशिया कप टी20 वर्ल्ड कप फॉर्मेट में खेला गया था, जिसमें भारत को सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.