Shocking News : यहां 24 घंटे के लिए होती है शादी, 40 हज़ार में मिल जाती हैं दुल्हनें! चौंकाने वाली है वजह …

Shocking News : पड़ोसी देश चीन के कुछ इलाकों में पुरुष सिर्फ 24 घंटे के लिए शादी करते हैं. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक चीन में जो लोग इतने गरीब होते हैं कि शादी के दौरान लड़की को तोहफे और पैसे नहीं दे पाते, उनकी शादी ही नहीं होती है. ऐसे में वो एक खास किस्म की शादी करते हैं, जिसके ज़रिये वो सिर्फ शादीशुदा कहलाते हैं.

यहां होती है एक दिन की शादी

Phoenix Weekly मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन की शादी का ट्रेंड चीन के हुबेई प्रोविंस में खासकर ग्रामीण इलाकों में चल रहा है. यहां जो लड़के गरीब होते हैं और उनकी शादी नहीं हो पाती, वो मरने से पहले नाम के लिए शादी करते हैं. पिछले 6 सालों में ये चलन बढ़ा है. इस तरह की शादी कराने वाले एक शख्स का कहना है कि उनके पास कई पेशेवर दुल्हनें हैं, जो 40 हज़ार रुपये लेकर शादी करती हैं, जबकि उन्हें इसमें से 1000 युआन का कट मिलता है. ये लड़कियां वो होती हैं, जो ज्यादातर बाहर कीहोती हैं और जिन्हें पैसे की ज़रूरत होती है.

क्यों की जाती है ऐसी शादी?

दरअसल हुबेई के रूरल एरिया में ऐसा मानना है कि इंसान को उसकी मौत के बाद फैमिली ग्रेवयार्ड में तभी दफनाया जाएगा, जब वो शादीशुदा होगा. ऐसे में गरीब पुरुष शादी करके अपने पुश्तैनी कब्रगाह पर दुल्हन को लेकर जाते हैं और पूर्वजों को बताते हैं कि उनकी शादी हो चुकी है. इसके बाद उनकी जगह कब्रगाह में पक्की हो जाती है. वैसे एक वजह है कि चीन में लड़की को दिया जाने वाला दहेज भी लड़के को नहीं देना पड़ता, जो आमतौर पर 11 लाख से कम नहीं होता. आपको बता दें कि कि चीन रेंटल गर्लफ्रेंड, ब्वॉयफ्रेंड यहां तक कि माता-पिता भी मिल जाते हैं.