विधानसभा में आज पेश होगा अनुपूरक बजट, विपक्ष लाएगा 109 आरोपों के साथ अविश्वास प्रस्ताव

रायपुर,19 जुलाई । विधानसभा में बुधवार को सरकार 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है। दूसरी तरफ विपक्ष भी पूरी तैयारी से सदन में पहुंचेगा। बुधवार को सदन की कार्यवाही का दूसरा दिन है। पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

बुधवार को सहकारिता मंत्री राज्य अंतव्यवसाय सहकारिता वित्त एवं विकास निगम का प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे। मंत्री मोहम्मद अकबर ग्राम निवेश अधिनियम की अधिसूचना पटल पर रखेंगे। ​​​​​​अनिला भेड़िया दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम की अधिसूचना, जयसिंह अग्रवाल आवंटित कृषि भूमि भूस्वामी अधिकार अधिनियम पटल पर रखेंगे।

अनुपूरक बजट में सरकार प्रदेश के कई विभागों से जुड़ी योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान करेगी। जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र में महालेखाकार की रिपोर्ट पेश होने पर हंगामा होना तय माना जा रहा है। आने वाले दो दिन प्रदेश कांग्रेस सरकार और विपक्ष के बीच सदन में हंगामे से भरे रहेंगे।

109 बिंदुओं का आरोप पत्र बनाया
भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर रणनीति तैयार की गई है। कौन विधायक किस मुद्दे पर बोलेगा तय किया गया है। सभी ने आपस में विचार-विमर्श कर 109 बिंदु तय किए हैं, यह आरोप पत्र विधानसभा में सरकार के खिलाफ पेश किया जाएगा।

नारायण चंदेल ने कहा कि इन मुद्दों में रेत घोटाला, शराब घोटाला, पीएससी की भर्ती में हुई गड़बड़ी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गोबर खरीदी में गड़बड़ी जैसे मामले शामिल किए गए हैं। शराब में गड़बड़ी, रेत, कॉलेज, बेरोजगारी भत्ता समेत दर्जनों मामलों में सत्ता से सवाल भी होंगे।