RAIPUR में सशस्त्र सैन्य समारोह का धमाकेदार आगाज, सेना के जवानों ने किया साहस और कौशल का रोमांचक प्रदर्शन

रायपुर, 05 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित सशस्त्र सैन्य समारोह का शुभारंभ आतिशबाजी के साथ हुआ, जहां दर्शकों ने सेना के अद्भुत कौशल और वीरता का प्रदर्शन देखा। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा सहित अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे।

समारोह की शुरुआत घुड़वारी में जवानों द्वारा दिखाए गए कौशल से हुई, जिसमें 18 वर्षीय प्रिंस ने विशेष ध्यान आकर्षित किया। सूबेदार जान के नेतृत्व में सैन्य बैंड ने देशभक्ति की 11 धुनें प्रस्तुत की, जिनमें “ऐ मेरे वतन के लोगों” जैसी धुनें भी शामिल थीं, जो राष्ट्रप्रेम की भावना को बढ़ाने में सफल रहीं।

डेयरडेविल मोटर साइकिल स्टंट का प्रदर्शन कैप्टन आशीष राणा के नेतृत्व में किया गया, जिसमें 17 जवानों ने हैरतअंगेज स्टंट्स जैसे डबल वे क्रॉसिंग, थ्री मैन बैलेंसिंग, और रिवर्स सैल्यूट जैसे कारनामे दिखाए। इन स्टंट्स ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सेना में जाने का अवसर न गंवाएं युवा: CM साय


मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, “सेना के जवानों का साहस देखकर मैं रोमांचित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। सेना की वर्दी में जवानों को देखकर जोश बढ़ता है। हमारी सेना अनुशासन और दक्षता के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है।” उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि सेना में जाने का कोई भी अवसर न गंवाएं और अग्निवीर बनने का सपना देखें।

समारोह में बस्तर के जवानों द्वारा हाल ही में 31 नक्सलियों को मार गिराने की सफलता का भी जिक्र किया गया। 9 महीनों में 191 नक्सलियों के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की गई है। इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद समारोह को एक दिन और बढ़ाकर 7 अक्टूबर तक आयोजित करने का फैसला लिया गया है।