ब्याज का लालच देकर करोड़ों की ठगी, चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर गिरफ्तार

भिलाई ,18 जुलाई I ज्यादा ब्याज का लालच देकर करोड़ों की ठगी करने वाले चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को सुपेला पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है। इस चिटफंड कंपनी और डायरेक्टर के खिलाफ इस तरह से ठगी के कई मामले दर्ज है। भिलाई नगर सीएसपी निखिल राखेचा ने बताया कि उन्होंने अर्थतत्व क्रेडिट सोसायटी के डायरेक्टर अश्वनी पाण्डेय उर्फ सोनू (48 साल) निवासी महादेव घाट शासकीय बांस डीपो के पास शीतला पारा डी.डी. नगर रायपुर को गिरफ्तार किया है। वो ठगी के मामले में काफी लंबे समय से फरार था।

ठग सोनू ने लोगों को लुभावने ऑफर देकर अपनी चिटफंड कंपनी में रकम जमा करवाई और कम समय में अधिक ब्याज देने का वादा किया। जब उस रकम के जमा करने की समयावधि पूरी हो गई और लोग अपनी रकम लेने के लिए ऑफिस पहुंचे तो पता चला कि वो वहां ताला लगाकर फरार हो गया है। समृद्धि जैन ने उसके खिलाफ सुपेला थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया था। जैसे ही अश्वनी पाण्डेय उर्फ सोनू को जानकारी हुई कि उसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है वो अपने घर से फरार हो गया।

कई दिनों से अपने घर में रह रहा था छिपकर
पुलिस ने बताया कि फरारी के दौरान आरोपी रायपुर अपने घर पहुंचा। वो वहीं छिपकर रह रहा था। इसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी को रायपुर में देखा गया है। सूचना मिलते ही सुपेला पुलिस की टीम तत्काल रायपुर रवाना हुई और घेराबंदी करके आरोपी को महादेव घाट रायपुर से गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी थाना सुपेला, थाना नेवई व अन्य थानो में चिटफंड के कई प्रकरण दर्ज हैं।