‘मैं बाथरूम में बहुत रोया…’, Yuzvendra Chahal ने अपने इंटरनेशनल करियर के सबसे बुरे समय का किया खुलासा

भारतीय टीम के लेग‍ स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने इंटरनेशनल करियर के सबसे बुरे दौर का खुलासा किया है। चहल ने बताया कि 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम से नहीं चुने जाना उनके करियर का सबसे बुरा दौर था। लेग स्पिनर ने कहा कि वो गुस्‍सा थे, लेकिन पत्‍नी धनश्री वर्मा की मदद से निराशा से उबर सके। मगर चहल ने बताया कि वो बाथरूम में जाकर रोए थे। ध्‍यान हो कि यूएई में हुए 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए वरुण चक्रवर्ती को चहल पर तरजीह दी गई थी।

युजवेंद्र चहल ने अपना दुख बयां किया

भारतीय टीम की तब काफी आलोचना भी हुई थी कि युजवेंद्र चहल को क्‍यों नहीं चुना गया। चहल ने रणवीर अलाहबादिया के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अपने बुरे दौर को याद करते हुए कहा, ”मैं ज्‍यादा नहीं रोया। मगर बाथरूम में जाकर थोड़ा बहुत रोया।”

धनश्री वर्मा के बारे में चहल ने क्‍या कहा?

32 साल के लेग स्पिनर ने कहा कि दुबई में आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से पहले क्‍वारंटीन के समय पत्‍नी उनके साथ थीं, जिन्‍होंने उन्‍हें शांत रखा। चहल ने कहा, ”जब 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए मुझे नहीं चुना गया, तब मुझे बहुत दुख हुआ। मुझे तब दुबई में आईपीएल खेलना था। धनश्री उस समय मेरे साथ थी। अगले दिन हमें दुबई की फ्लाइट पकड़नी थी। हमें कोविड के कारण स्‍थगित हुए आईपीएल के मैच खेलने के लिए जाना था।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”हमें एक सप्‍ताह के लिए क्‍वारंटीन होना था। वरना आप कहीं बाहर जाकर रिलेक्‍स हो सकते हो। सबसे बढ़‍िया बात थी कि वो (धनश्री वर्मा) मेरे साथ थी। मैं अपने गुस्‍से पर काबू कर पाया। अगर वो वहां नहीं होती तो मैं शायद ज्‍यादा गुस्‍सा करता।”

चहल ने कैसे गुस्‍से को काबू किया?

युजवेंद्र चहल ने बताया कि क्‍वारंटीन के दौरान उन्‍होंने किस तरह समय बिताया। लेग स्पिनर ने कहा, ”धनश्री मेरे साथ थी। हम दोनों साथ में एक्‍सरसाइज करते थे। हम कुछ मजेदार फिल्‍में देखते थे। मुझे अजीब लगा क्‍योंकि विराट कोहली कप्‍तान थे और मैं उनकी कप्‍तानी में खेल चुका हूं। आईपीएल में भी। मगर मैंने कभी किसी से नहीं पूछा कि मेरा चयन क्‍यों नहीं किया गया।”

ध्‍यान दिला दें कि चहल ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 20.77 की औसत से 18 विकेट लिए थे। चहल ने 72 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और क्रमश: 121 व 91 विकेट चटकाए।ध्‍यान दिला दें कि चहल ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 20.77 की औसत से 18 विकेट लिए थे। चहल ने 72 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और क्रमश: 121 व 91 विकेट चटकाए।