कुसमुंडा बैंक पहुंचे TI कृष्ण कुमार वर्मा, प्रबंधन के द्वारा बैंक परिसर में कराये जा रहे जरूरी सुरक्षा उपाय के बारे में ली जानकारी


कोरबा, 17 जुलाई । गत 7 जुलाई की दरम्यानी रात जिले के कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत नेहरू नगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा में चोरों ने सेंधमारी की घटना को अंजाम दिया था। पीछे से बैंक भवन की दीवार तोड़ कर बैंक में प्रवेश किया और कई लाकर्स को तोड़ने का असफल प्रयास भी किया था, हालांकि चोर बैंक से नगद चोरी करने में सफल नहीं हुए। इस घटनाक्रम के बाद बैंक प्रबंधन ने बैंक की सुरक्षा को लेकर तमाम तरह के एतिहात बरतने शुरू कर दिए हैं।


इस कड़ी में कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा बैंक परिसर पंहुचे और बैंक मैनेजर द्वारा बैंक की सुरक्षा में उठाए जा रहे आवश्यक कदम की जानकारी ली। बैंक मैनेजर संजय लकड़ा ने बताया कि बैंक के पीछे काफी झाड़ियां थी, जिसे काटा गया है, बैंक के पीछे भी कैमरे लगाने का काम चल रहा है। इसके अलावा बैंक के अंदर और बाहर जिन स्थानों पर कैमरे नही हैं वहां पर भी कैमरे लगाए जा रहें है। बैंक का भवन काफी पुराना है जिस वजह से कई स्थानों पर दीवार जर्जर हो चुकी है, वहां भी जीर्णोदार का काम शुरू किया गया हैं। बैंक की सुरक्षा को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहें हैं।

थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि बैंक परिसर में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे की आवश्यकता थी, बैंक मैनेजर को निर्देश दिए गए हैं। वहीं बैंक के अंदर भी सभी सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा रात के समय बैंक के आसपास पेट्रोलिंग भी बढ़ाई गई है।