RAIGARH NEWS : हाईटेंशन तार की चपेट में आकर युवक की मौत के बाद फूटा लोगों का गुस्सा…विद्युत विभाग के सामने चक्काजाम कर की नारेबाजी

रायगढ़, 15 जुलाई। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शुक्रवार की दोपह हाईटेंशन करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर एक युवक की मौत के बाद शनिवार की दोपहर भाजपा, कांगे्रस सहित मृतक युवक के मोहल्लेवासियों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्यालय के सामने चक्काजाम करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी है। चक्काजाम की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने के प्रयास में जुट गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर तकरीबन 2 बजे जूटमिल थाना क्षेत्र के बाजीराव महरापारा क्षेत्र में विश्वास चर्च के पास गांजा चैका रहने वाला युवक अनिरूद्ध गुप्ता 30 साल जूटमिल क्षेत्र में किसी मेडिकल में दवाई पहुंचाने निकला हुआ था युवक जब नेहा आफसेट के पास पहुंचा ही था कि एक पीपल का डंगाल टूट कर हाईटेंशन तार पर गिरा जिसके बाद तार में शार्ट सर्किट होते हुए विद्युत प्रवाहित तार अनिरूद्ध गुप्ता के उपर गिर गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक शव को पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भेज दिया गया था।

शनिवार को पोस्टमार्टम उपरांत कयाघाट में मृतक युवक का दाह संस्कार किया गया और उसके बाद भाजपा, कांगे्रस के अलावा मृतक युवक के मोहल्लेवासियों ने सीधे विद्युत विभाग कार्यालय का रूख किया जहां उन्होंने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्यालय के सामने चक्काजाम करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि विद्युत की लापरवाही की वजह से एक युवक की जान गई है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मृतक युवक घर का एकमात्र कमाउ सदस्य था इस लिहाज से वे चाहते हैं कि मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि दिया जाए एवं उसके परिजनों में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़े हुए है। इस चक्कजााम की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाईश देने के प्रयास में जुटी हुई है लेकिन प्रदर्शनकारियों का आंदोलन जारी है।