KORBA :कैरियर पब्लिक स्कूल मे छात्रों के कौशल विकास हेतु मंदिर भ्रमण कराया गया

कोरबा,15 जुलाई । कैरियर पब्लिक स्कूल में प्रत्येक शनिवार विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जाता है, इसी के अंतर्गत छोटे बच्चों को मंदिर भ्रमण तथा अन्य कक्षाओं के बच्चों को विद्यालय में ही विविध प्रकार की गतिविधियां करवाई गई। विद्यार्थियों के स्कूली जीवन में सभी गतिविधियां उनके समूचे विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पाठशाला में पाठ्य सहगामी गतिविधियां स्कूल जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा होता है और छात्रों की सीखने की प्रक्रिया को विकसित करने में मदद करते है ।विद्यालय में आयोजित गतिविधियों में भाग लेकर छात्रों में व्यक्तित्व विकास इत्यादि में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

इन सभी उद्देश्यों की पूर्ति हेतु केरियर पब्लिक स्कूल में नर्सरी से के.जी. 2 तक के बच्चों को मंदिर भ्रमण के लिए डी डी एम रोड स्थित राम दरबार मंदिर तथा गुरुद्वारे ले जाया गया तथा कक्षा पहली से पांचवी तक के बच्चों का फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता एवं छठवीं से आठवीं तक के बच्चों का कबड्डी एवं नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों की व्हालीबॉल प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें सभी वर्ग के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और जीत हासिल की । सभी बच्चों ने इन गतिविधियों का भरपूर आनंद उठाया।
विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती किरण तिवारी जी ने बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु इस तरह के और भी आयोजन आने वाले समय में विद्यालय प्रबंधन द्वारा करवाए जाने की बात कहते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों केसामाजिक ,धार्मिक ,बौद्धिक तथा नैतिक कौशल विकास में  मदद मिलती है।