Narendra Modi : कहां से कपड़े खरीदते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें उनके एक जोड़े कुर्ते पजामें की कीमत…


Narendra Modi: 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे के चर्चे सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होते हैं. कई बार को उनके कपड़ों को लेकर ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी शुरु हो जाती है कि उसके लिए RTI फाइल की जाती है. प्रधानमंत्री के कपड़ों पर कौन पैसा खर्च करता है इस पर कई तरह के विवाद हैं लेकिन पीएमओ ऑफिस के द्वारा जारी जानकारी में भारत के पीएम अपने कपड़ों पर खुद पैसे खर्च करते हैं.

‘जैसा देश वैसा वेश’ का मंत्र सिद्ध कर चुके मोदी जी का नया लुक हमेशा ही वायरल होता है. प्रधानमंत्री कुर्ते पजामे से लेकर शर्ट-पेंट, टी-शर्ट, कोर्ट पेंट, धोती-कुर्ता हर तरह का पहनावा पहनना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि उनके कपड़े कहां से आते हैं. आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी के वॉर्डरॉब से जुड़ी ये बातें. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वॉर्डरोब में लाखों रुपये के विदेशी चश्में

मीडिया में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी को चश्मे पहनने का बहुत शौक है लेकिन उनके ये चश्मे देसी नहीं बल्कि विदेशी हैं. बुल्गारी या मेबैक ब्रांड का चश्मा उनका फेवरेट हैं. कीमत की बात करें तो उनके पास जो मेबैक ब्रांड के सनग्लासेस हैं उसकी कीमत  1.5 लाख रुपये बतायी जा रही है, और इस तरह के कई ब्रांडेड चश्मों में उन्हें कई बार देखा जा चुका है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जेब में है लाखों का कीमती पेन

भारत के 15वें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जेब में रखा पेन भी कोई आम पेन नहीं है इसकी कीमत भी लाखों रुपय की बतायी जा रही है. उन्हें फाउंटेन पेन जमा करने का शौक है. इस वजह से उनके कई परिचित उन्हें कई बार तोहफे में ये कीमती पेन भी गिफ्ट करते हैं. मोंट ब्लैंक कंपनी का जो पेन पीएम मोदी इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत  1.30 लाख रूपए है.

 

करोड़ों रुपये का डिज़ाइनर सूट पहनते हैं पीएम मोदी 

देश के प्रधानमंत्री की पहनावा आम नहीं होता. उनके कोट पेंट काफी चर्चा में रहते हैं. पीएम का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी लिखा हुआ सूट भी काफी चर्चा में आया था जिसके बाद इसे 4.31 करोड़ रुपये में निलाम किया गया और इन पैसों का इस्तेमाल स्वच्छ भारत योजना के लिए किया गया. वैसे आपको बता दें कि इस सूट का कपड़ा जाने माने ब्रांड हॉलैंड एंड शेरी ऑफ शेवली रो का बताया गया जिसकी कीमत 1000 से 1500 पाउंड प्रति मीटर है. 

कहां से आते हैं भारत के 15वें प्रधानमंत्री के कपड़े

प्रधानमंत्री मोदी के कपड़े अहमदाबाद की टेक्सटाइल कंपनी जेड ब्लू से आते हैं. ये उनके लिए ज्यादातर उनकी पसंद के कुर्ते पजामे बनाते हैं. कपड़ों के हिसाब से कीमत अलग-अलग होती है. ऑनलाइन अगर इस वेबसाइट पर आप जाते हैं तो यहां आपको मोदी कुर्ता एंड जैकेट के नाम से अलग एक केटेगरी मिलती है. जिसमें कई हज़ारों रुपये के कुर्ते पजामे और जैकेट हैं. इनमें कई डिज़ाइन ऐसे हैं जिसका डिज़ाइन पहने हम प्रधानमंत्री मोदी को देख चुके हैं. 

तो आप अगर भारत के फैशन आइकॉन कहे जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे को लेकर उत्सुक थे तो इस जानकारी के बाद आप ये समझ गए होंगे कि उनका पहनावा आम नहीं है. इसके अलावा वो जिस भी क्षेत्र में जाते हैं वहां का वैसा ही पहनावा पहनना पसंद करते हैं. अच्छा लाइफस्टाइल जीने वाले इंडियन प्राइममिनिस्टर मोदी के लुक को आज भारत के लाखों युवा भी फॉलो करते हैं.