जनदर्शन में मिले 125 आवेदन, त्वरित कार्रवाई करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा ,10 जुलाई । कलेक्टर चौधरी ने आज अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोगों से मुलाकात कर उनकी मांगों व समस्याओं को तन्मयतापूर्वक सुना। कलेक्टर ने जनदर्शन में जनसामान्य से प्राप्त मांगों व समस्याओं के आवेदन पत्रों का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आज कुल 125 आवेदन प्राप्त हुए।

 जनदर्शन में आज नवागढ़ विकासखंड के दिव्यांग दिव्या मानिकपुरी निःशक्तजन पेंशन योजना का लाभ दिलाने तथा मोटराईज्ड ट्रायसायकल प्रदान करने, तहसील बलौदा के ग्राम पंचायत पंतोरा निवासी जामबाई वृद्धावस्था पेंशन का लाभ दिलाने, तहसील पामगढ़ के बारगांव निवासी शासकीय योजना अंतर्गत ऋण स्वीकृति कराने, विकासखंड नवागढ़ के ग्राम पंचायत भादा में विभिन्न विकास कार्यों की स्वीकृति दिलाने, नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत पेंड्री के सुनीता लहरे आवास योजना का लाभ दिलाने, नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत धुरकोट के उपसरपंच व पंच ने ग्राम मरकडीह को ग्राम पंचायत में शामिल करने, बूड़गहन निवासी गौरी शंकर कर्ष वन अधिकार पट्टा दिलाने व पामगढ़ विकासखंड के ग्राम चोरभट्टी के मछुआ सहकारी समिति के अध्यक्ष ने मछली पालन के लिए तालाब 10 वर्षीय पट्टे पर दिलाने आवेदन लेकर पहुचे। जिस पर कलेक्टर ने कार्यवाही करते हुए निराकरण करने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं।

इसी प्रकार जनदर्शन में अन्य विभिन्न आवेदकों द्वारा वन अधिकार पट्टा दिलाने, बिजली कनेक्शन, रोजगार प्रदाय, नामांतरण, राशन कार्ड, भूमि सीमांकन, आर्थिक सहायता सहित कुल 125 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने जनदर्शन में पहुंचे लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके मांगों व समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मांगों व समस्याओं के समुचित निराकरण के लिए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी की ओर से कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को सुबह 10ः30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।