लाइनमैन की लापरवाही से चली गई युवक की जान, बिजली के खंभे पर 5 घंटे तक लटका रहा शव

शिवपुरी: शिवपुरी जिले के बदरवास थाना अंतर्गत बारई गांव में बिजली कंपनी के एक लाइनमैन की लापरवाही के चलते एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। युवक की मौत के बाद उसके परिजनों ने हंगामा किया और संबंधित लापरवाह लाइनमैन पर मामला दर्ज करने की मांग की। इस बीच जिस युवक को करंट लगा था, उसका शव बिजली खंभे पर 5 घंटे तक लटका रहा।

हंगामा बढ़ने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों की शिकायत पर हंगामा कर रहे लोगों को समझाएं दी, लेकिन लोग नहीं माने। बाद में परिजनों की शिकायत पर बिजली कंपनी के सुपरवाइजर और ऑपरेटर सहित तीन लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

वहीं, दूसरी ओर 5 घंटे बाद मृतक युवक के शव को बिजली के खंभे से उतारने पर परिजन राजी हुए। इधर, एमपीईबी के अधिकारियों ने लापरवाह आउट सोर्स कर्मचारी लाइनमैन और ऑपरेटर पर कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही पीड़ित को 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने का आश्वासन दिया है।

शव को पांच घंटे बाद नीचे उतारा गया

बताया जा रहा है कि बारई गांव का रहने वाले 25 साल के विनोद कुशवाह पुत्र बृजेश कुशवाह की रविवार को करंट लगने से मौत हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त युवक विनोद कुशवाह को बिजली कंपनी के एक आउट सोर्स लाइनमैन बंटी पुरी ने परमिट का हवाला देते हुए बिजली के ट्रांसफॉर्मर का डीओ बांधने बिजली के खंभे पर चढ़ा दिया था। इसी दौरान विनोद कुशवाह को बिजली का तेज झटका लग गया और उसकी मौत हो गई। इस मामले में मृतक युवकों के परिजनों का आरोप है कि उक्त लाइनमैन की लापरवाही के चलते विनोद कुशवाह की मौत हुई। गांव में मौत के बाद हंगामा हो गया। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची।

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव उतारने से पहले आरोपी लाइनमैन के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। इसी मांग को लेकर शव करीब पांच घंटे तक बिजली के लंबे पर ही लटका रहा। लोगों ने आरोप लगाए कि आउट सोर्स के पद पर पदस्थ लाइनमैन बंटी पुरी विनोद कुशवाह को कुछ पैसे का लालच देकर अक्सर इस तरह के कार्य नियम विरुद्ध करवाता रहता था।

बदरवास थाना पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर बिजली विभाग के लाइनमैन बंटी पुरी, एमपीईबी के सुपरवाइजर व ऑपरेटर अविनाश जाटव और बिजली कंपनी के ठेकेदार (अज्ञात) के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला मौके पर दर्ज किया।