पंच को आत्महत्या के लिए उकसाने वाली आंगनबाड़ी सहायिका गिरफ्तार

रायगढ़ ,09 जुलाई । रैरूमाखुर्द अंतर्गत ग्राम भालूपखना फिटिंगपारा के समयनाथ मांझी के आत्महत्या मामले में पुलिस ने जांच के दौरान प्राप्त सुसाइडल नोट एवं गवाहों के बयान पर आंगनबाड़ी सहायिका प्रभा एक्का के विरूद्ध आत्महत्या के लिये प्रेरित करने का अपराध पाये जाने पर गिरफ्तार कर  रिमांड पर भेजा है।



मृतक समयनाथ मांझी की पत्नी ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि प्रभा एक्का के कहने पर ही बुधराम उसके पति समयनाथ से अपनी खेत वापस मांगकर रूपये लौटाने की बात बोल रहा था। प्रभा एक्का ने समयनाथ का कॉलर पकड़ तमाचा जड़ते हुए धक्का दिया, जिससे समयनाथ का टीशर्ट फट गया।

दरअसल ग्राम भालूपखना फिटिंगपारा निवासी  वार्ड पंच समयनाथ मांझी गुरुवार की दोपहर को अपने घर के आंगन में गोपीराम मांझी के साथ बातचीत कर रहा था। इसी दरमियान गांव का ही बुधराम मांझी वहां पहुंचा। मिली जानकारी के मुताबिक समयनाथ ने बुधराम को  25 हजार रुपये उधार दिए थे जिसके बदले वह बुधराम के खेत पर खेती करता था। इसी सिलसिले में दोनों के मध्य बातचीत शुरू हो गयी। बुधराम ने समयनाथ से अपना खेत वापस करने की मांग की साथ ही आंगनबाड़ी सहायिका से 25 हज़ार रुपए लेकर उसके रकम लौटने के बात कही।

इसी दौरान आंगनबाड़ी सहायिका प्रभा एक्का वहां से गुजर रही थी। प्रभा को देखकर समयनाथ ने बुधराम से कहा ‘इन लोग तेरे को भड़काते हैं तो भड़क जाता हैं और फिर मेरे पास आकर यह सब बात करता है। समयनाथ की बात सुनकर आंगनबाड़ी सहायिका प्रभा गुस्से से आग बबूला हो उठी और गुस्से में आकर  समयनाथ का कॉलर पकड़ तमाचा जड़ते हुए धक्का दिया जिससे समयनाथ का टीशर्ट फट गया। वहीं उसने अपने घर आकर आत्महत्या कर ली।