13 साल पहले हुई थी शादी…पति ने मजदूरी कर पत्नी को पढ़ाया, फिर टीचर बनते ही बच्चे व पति को छोड़ घर से चली गई पत्नी

बिहार के वैशाली जिला के जंदाहा थाना क्षेत्र के महिपुरा निवासी सरकारी शिक्षिका अपने पति और दो बच्चों को ठुकरा कर घर से चली गयी. इस मामले में शिक्षिका के पति ने जंदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

इसमें महीपुरा निवासी चंदन कुमार ने समस्तीपुर जिला के पटोरी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय जोरपुरा के प्रधानाध्यापक व हलई ओपी के मरीचा निवासी राहुल कुमार को आरोपित किया है.

13 साल पहले हुई थी शादी

पति ने बताया है कि 13 वर्ष पूर्व उसकी शादी सरिता कुमारी के साथ हुई थी. उसे एक 12 वर्ष की पुत्री और सात वर्ष का पुत्र है. चंदन ने बताया है कि उसने मेहनत- मजदूरी कर अपनी पत्नी सरिता को उच्च शिक्षा दिलायी. पढ़ाई के बाद 25 फरवरी 2022 को सरिता ने प्राथमिक विद्यालय जोरपुरा में शिक्षिका के पद पर योगदान दिया. वह अपनी पत्नी को स्कूल पहुंचाने के लिए बाइक से जाता था.

पति ने हेडमास्टर पर लगाया आरोप

पति ने आरोप लगाया है कि इसी दौरान स्कूल के प्रधानाध्यापक ने उसे बहला-फुसलाकर पति और दोनों बच्चों से अलग कर दिया. अपने गृह क्षेत्र में एक डेरा ठीक कर दिया, जहां वह रहती थी. प्रधानाध्यापक सरिता के फर्जी हस्ताक्षर से उसका वेतन दिलाता रहा. बाद में प्रधानाध्यापक ने शिक्षिका को वहां से दूसरी जगह पर शिफ्ट करा दिया. उसकी पत्नी के पास पांच लाख रुपये के सोना-चांदी के जेवरात, कीमती मोबाइल, 85 हजार नकद, एलआइसी के कागजात एवं वेतन से प्राप्त राशि प्रधानाध्यापक ने अपने कब्जे में कर लिया है.

परिवार को समाप्त करने की दी धमकी

चंदन का आरोप है कि इसकी लिखित शिकायत विभागीय उच्चाधिकारियों से करने के बाद जांच होने से बौखलाये प्रधानाध्यापक ने बीती रात दो अपराधियों के साथ उसके घर पहुंच कर पिस्टल का भय दिखाकर गाली-गलौज की और पूरे परिवार को समाप्त कर देने की धमकी भी दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.