मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर छत्तीसगढ़ के द्वारा VC के माध्यम से आगामी चुनाव के मद्देनजर आयोजित किया गया प्रशिक्षण

0 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से Vulnerability Mapping पर दिया गया प्रशिक्षण।

0 दुर्ग जिले के 25 से अधिक अधिकारियों के द्वारा संवेदनशील , अति संवेदनशील बूथ के संबंध में एवं शांतिपूर्ण स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के संबंध में प्राप्त किया प्रशिक्षण।

रायपुर ,07 जुलाई । 07 को दोपहर 2:00 से पुलिस नियंत्रण कक्ष भिलाई के सभागार कक्ष में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर छत्तीसगढ़ के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से Vulnerability Mapping पर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया था जिसमें दुर्ग पुलिस के 25 से अधिक अधिकारियों के द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त किया गया। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के संबंध में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में Vulnerability Mapping के संबंध में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण में Vulnerability Mapping की परिभाषा एवं आवश्यक जानकारी के साथ संवेदनशील केंद्रों में उत्पन्न होने वाले व्यवधान, क्रिटिकल मतदान केंद्रों की मापदंड की जानकारी, निर्वाचन को शांतिपूर्ण स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनावों के लिए निवारक कानून एवं व्यवस्था की कार्यवाही के संबंध में वृहद चर्चा की गई। उपरोक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दुर्ग पुलिस के विभिन्न स्थानों से आए 25 से अधिक अधिकारियों ने Vulnerability Mapping पर आवश्यक जानकारी लेकर प्रशिक्षण प्राप्त किया।