OMG! विमान यात्री के प्राइवेट पार्ट से निकला 50 लाख का सोना, लोगों ने कहा…

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान द्वारा आए एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने 50 लाख से अधिक रुपए का सोना बरामद किया है। यात्री अपने प्राइवेट पार्ट में सोना छुपा कर लाया था।

अधिकारियों द्वारा बताया गया कि यात्री के पास से बरामद सोने को कब्जे में ले लिया गया और संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए यात्री के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की गई। बुधवार को यात्री को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

दरअसल, वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार रात्रि 8:30 बजे शारजाह से आने वाली फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे यात्रियों की कस्टम टीम द्वारा जांच पड़ताल की जा रही थी। जांच पड़ताल के दौरान एक व्यक्ति के चलने का तरीका संदिग्ध प्रतीत हुआ।

अधिकारियों द्वारा उस पर निगरानी रखी गई और उसके बाद जांच के दौरान भी उससे पूछताछ की गई। इस दौरान काफी देर तक वह अधिकारियों को गुमराह करता रहा। बाद में जब अधिकारियों ने कड़ाई से पूछताछ की और एक्सरे किया तो उसके मलाशय में कैप्सूल जैसा दिखाई दिया।

उसके बाद यात्री को पकड़ लिया गया। पूछताछ में यात्री ने अपना नाम रोशन कुमार निवासी संदेश, भोजपुर बिहार बताया। उसके बाद कस्टम की टीम द्वारा चिकित्सकों के मदद से उसके प्राइवेट पार्ट से सोने का कैप्सूल बाहर निकलवाया गया।

उसके प्राइवेट पार्ट से कस्टम टीम ने 3 कैप्सूल बरामद किया। तीनों कैपसूल में सोने का पेस्ट भरा गया था। पेस्‍ट निकालकर उसका वजन किया गया तो उसका वजन 860.21 ग्राम पाया गया। बरामद सोने की कीमत अधिकारियों द्वारा पचास लाख रुपए से अधिक बताई गई।

इस बारे में अधिकारियों द्वारा उसे पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि सोने का पेस्ट बनाकर वह कैप्सूल में भरवाया था उसके बाद मलद्वार से अपने प्राइवेट पार्ट के अंदर डाल दिया था। पकड़े गए व्यक्ति की बात सुनकर अधिकारी भी हैरान रह गए। फिलहाल बुधवार को कस्टम टीम द्वारा उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।