कलेक्टर श्री छिकारा के पहल से दिव्यांग दयाराम को मिला विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ

मिलेगा 350 रूपये मासिक पेंशन, ट्राइसिकल से होगी आने-जाने में आसानी

आयुष्मान कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड के साथ दिव्यांगता प्रमाण पत्र और यूडीआईडी भी बनाया गया

गरियाबंद 06 जुलाई 2023 । कलेक्टर आकाश छिकारा की तत्परता और संवेदनशीलता से दिव्यांग दयाराम को विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ मिल गया है। शारीरिक अक्षमता और गरीबी से जूझ रहे दयाराम को घर पहुंच ट्रायसिकल प्रदान किया गया है। साथ ही उन्हें 350 रूपये मासिक पेंशन भी दिया जायेगा। इसके अलावा उनका आयुष्मान कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, दिव्यांगता प्रमाण पत्र और यूडीआईडी कार्ड भी बनाकर दिया गया है। शासकीय सुविधाओं का लाभ मिलने से दयाराम और उनका परिवार शासकीय योजनाओं का आसानी से लाभ उठा पायेंगे।

उल्लेखनीय है कि विकासखण्ड छुरा अंतर्गत ग्राम तालेसर निवासी 36 वर्षीय दयाराम अज्ञात बीमारी से पीड़ित है। साथ ही उनके घर की आर्थिक स्थिति भी खराब है। दिव्यांगता के कारण दयाराम को चलने-फिरने में परेशानी होती है। इसके अलावा जीविकोपार्जन के लिए वह कोई काम भी आसानी से नहीं कर पाता है। दयाराम की स्थिति की जानकारी कलेक्टर आकाश छिकारा को मिलने पर उन्होंने दयाराम को लाभान्वित करने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

इसके फलस्वरूप जिला और जनपद पंचायत के अधिकारियों ने दयाराम को शासकीय सुविधाओं का लाभ दिलाने आवश्यक कार्यवाही किये। दयाराम को घर पहुंचाकर आयुष्मान कार्ड, जॉब कार्ड और ट्राइसिकल आदि प्रदान किया गया। साथ ही उनका पेंशन भी स्वीकृत कर दिया गया है। शासकीय योजनाओं से लाभान्वित होने से दयाराम और उनके परिवार को जीवनयापन करने में सहुलियत होगी।